सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल:  भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की तबीयत मंगलवार को एक बार फिर बिगड़ गई है। उन्हें दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. विनीत सूरी की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।  आडवाणी को 26 जून को AIIMS दिल्ली में यूरोलॉजी डिपार्टमेंट की निगरानी में एक छोटा ऑपरेशन किया गया था। ऑपरेशन के अगले दिन उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी, लेकिन एक हफ्ते बाद उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई और उन्हें अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, एक दिन बाद वे घर लौट आए थे।

आडवाणी को 31 मार्च को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उनके घर जाकर यह सम्मान प्रदान किया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, गृह मंत्री अमित शाह और पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू भी मौजूद थे। इससे पहले, 2015 में उन्हें पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

Advani admitted to Apollo Hospital: Health deteriorated for the third time in one and a half months

2024 लोकसभा चुनाव में NDA की जीत के बाद, प्रधानमंत्री मोदी 7 जून को आडवाणी से मिलने पहुंचे थे और उन्हें गुलदस्ता भेंट किया था। लोकसभा चुनाव के परिणाम 4 जून को आए थे, जिसमें भाजपा को 240 सीटें मिलीं और NDA ने कुल 293 सीटें जीतीं।

Advani admitted to Apollo Hospital: Health deteriorated for the third time in one and a half months

आडवाणी का जन्म 8 नवंबर 1927 को कराची में हुआ था। वे अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में 2002 से 2004 तक 7वें उप प्रधानमंत्री रहे और 1998 से 2004 तक गृहमंत्री भी रहे। वे भाजपा के संस्थापक सदस्य हैं।