सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह से सेवा के लिए समर्पित देश के डॉक्टर और सैनिकों के विरोधी सरकार है। देश के डॉक्टर जनमानस की सेवा करने के लिए तत्पर रहते हैं जो देश सेवा से जुड़ा हुआ कार्य करते है। भाजपा इन डॉक्टरों को अपनी लेबोटरी में फर्जी डॉक्टर बनाकर देश सेवा की भावना रखने वाले डॉक्टरों के साथ अन्याय करना चाहती है। हाल ही में जो नीट की परीक्षाओं को लेकर धांधली उजागर हुई हैं उससे युवाओं के भविष्य के साथ बड़ा खिलवाड़ हुआ है। रोज नये-नये मामले नीट परीक्षाओं के लेकर सामने आ रहे हैं। पेपर लीक का जो मामला सामने आया है वह देश के युवाओं के लिए बड़ा खतरा और योग्य युवाओं के साथ खिलवाड़ है।
वहीं अग्निवीर को लेकर श्री चौकसे ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार देश की सेवा करने वाले सैनिकों की सेवा का मखौल उड़ाकर अग्निवीर योजना लेकर आयी है जिससे सैनिकों के मनोबल को तोड़ने का काम इस सरकार द्वारा किया जा रहा है। अग्निवीर योजना से युवाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जो सेना में जाना चाहते हैं उन युवाओं को अग्निवीर के नाम पर केवल चार साल के लिए सेवा करने का मौका मिलेगा और फिर वे बेरोजगार हो जायेंगे, इससे इन युवाओं को सेना में मिलने वाली जो सुविधाएं हैं उससे भी वंचित रहना पडे़गा।
नर्सिंग घोटाले को लेकर श्री चौकसे ने कहा कि प्रदेश का नर्सिंग घोटाला भाजपा सरकार का व्यापमं से भी बड़ा घोटाला है। विधानसभा में नर्सिंग घोटला उठाया गया उसके बावजूद भी हाल ही में 8 कॉलेजों को नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता दी गई है। नर्सिंग घोटाले से डॉक्टर बनने की चाह रखने वाले युवाओं को अपने आप को ठगा हुआ महसूस करना पड़ रहा है। प्रदेश के तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग द्वारा नर्सिंग घोटाला किया गया।
प्रदेश में छात्र राजनीति को समाप्त करने के उद्देश्य से प्रदेश की भाजपा सरकार ने छात्र संघ के चुनाव कराने की प्रणाली को बंद करने का निर्णय लिया है जो छात्रों के साथ बड़ा विश्वासघात है। प्रदेश की भाजपा सरकार सत्ता के नशे में पूरी तरह मदमस्त है और और प्रदेश के युवाओं के भविष्य को हर तरीके से बर्बाद करने के लिए तत्पर है।
चौकसे ने कहा कि नीट की परीक्षा कराने वाली संस्था एनटीए को बेन किया जाये, नीट की परीक्षा पुनः करायी जाये, अग्निपथ योजना को बंद किया जाये, नर्सिंग घोटाले में शामिल दोषियों के विरूद्व प्रकरण दर्ज कर एफआईआर दर्ज करायी जाये। साथ ही वर्षों से छात्र संघ के चुनाव नहीं कराये जा रहे है। छात्र संघ चुनाव प्रक्रिया पुनः प्रारंभ की जाये। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर भाराछा संगठन 15 जुलाई को प्रदेश स्तरीय मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेंगी।