सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: आम आदमी पार्टी (AAP) ने राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से इस्तीफा देने की मांग की है। AAP के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे ने आरोप लगाया कि मालीवाल भाजपा की स्क्रिप्ट पढ़ रही हैं और अगर उनमें थोड़ी भी शर्म है, तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा देकर भाजपा का रास्ता चुनना चाहिए। यह विवाद तब शुरू हुआ जब मालीवाल ने दिल्ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी पर टिप्पणी की, जिसमें उन्होंने आतिशी के परिवार पर आतंकी अफजल गुरु का समर्थन करने का आरोप लगाया।

स्वाति मालीवाल के बयान पर विवाद

मालीवाल ने अपने ऑनलाइन पोस्ट में कहा कि आतिशी को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना दिल्ली और देश की सुरक्षा के लिए खतरनाक हो सकता है, क्योंकि उनके परिवार ने आतंकी अफजल गुरु को फांसी से बचाने की कोशिश की थी। इस बयान के बाद AAP के नेताओं ने मालीवाल की कड़ी आलोचना की।

पार्टी में पहले से ही मतभेद

स्वाति मालीवाल ने पहले भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया था। इसके बाद से मालीवाल और पार्टी के बीच मतभेद और बढ़ गए थे। इस मामले में भी AAP ने मालीवाल का समर्थन नहीं किया था, जिससे पार्टी के भीतर दरार की खबरें आने लगी थीं।

आतिशी की प्रतिक्रिया

आतिशी ने इस विवाद पर कहा कि यह भाजपा की साजिश का हिस्सा है और स्वाति मालीवाल को भाजपा ब्लैकमेल कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर केजरीवाल उस दिन स्वाति से मिले होते, तो आरोप उनके ऊपर भी लगाए जा सकते थे।

यह विवाद AAP के अंदर गहराते संकट को उजागर करता है, जहां स्वाति मालीवाल और पार्टी के अन्य नेताओं के बीच टकराव और मतभेद सामने आ रहे हैं।