सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क– इंटीग्रेटेड ट्रेड- न्यूज़ भोपाल: महाराष्ट्र: आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर का परिवार एक के बाद एक विवादों में घिरता जा रहा है। हाल ही में उनकी मां मनोरमा खेडकर की गिरफ्तारी और पिता दिलीप खेडकर पर चल रही भ्रष्टाचार की जांच ने सभी का ध्यान आकर्षित किया है।

बंदूक लहराती मां गिरफ्तार

पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर का एक वीडियो सामने आया जिसमें वे बंदूक दिखाकर किसानों को धमकी दे रही थीं। वीडियो वायरल होते ही मनोरमा फरार हो गईं, लेकिन पुणे पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

दिलीप खेडकर: दो बार सस्पेंड, जांच जारी

पूजा के पिता दिलीप खेडकर भी भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त रहे हैं। उन्हें दो बार निलंबित किया गया है। 2018 में कोल्हापुर में तैनाती के दौरान बिजली और पानी की सप्लाई के लिए रिश्वत मांगने के आरोप में उनकी पहली सस्पेंशन हुई थी। 2020 में महाराष्ट्र सिविल सर्विस नियमों के तहत सोना अलॉय प्राइवेट लिमिटेड द्वारा रिश्वतखोरी और उत्पीड़न के आरोपों के चलते उन्हें दूसरी बार निलंबित किया गया। दिलीप खेडकर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में भी जांच चल रही है।

पूजा खेडकर: धांधली के आरोपों से घिरीं

2023 बैच की आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर पर भी धांधली के आरोप लगे हैं। उन पर आरोप है कि उन्होंने ओबीसी कैटेगरी में नॉन क्रीमी लेयर का फर्जी प्रमाणपत्र बनवाया। इसके चलते उनकी ट्रेनिंग रोक दी गई है। पूजा के नखरे भी चर्चा का विषय बने हुए हैं, जैसे एक अलग ऑफिस और कार की मांग और अपनी प्राइवेट कार पर बत्ती लगाना।

खेडकर परिवार: विवादों का अंत नहीं

दिलीप खेडकर ने संभावित गिरफ्तारी से बचने के लिए सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की है। इस पूरे घटनाक्रम ने खेडकर परिवार की छवि को गहरा धक्का पहुंचाया है, और वे लगातार विवादों के घेरे में बने हुए हैं।