सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क– इंटीग्रेटेड ट्रेड- न्यूज़ भोपाल: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 14 जुलाई को मध्य प्रदेश के 55 जिलों में एक साथ प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का उद्घाटन करेंगे। ये कॉलेज नई शिक्षा नीति के तहत सभी कोर्स और आधुनिक संसाधनों से युक्त होंगे, जो छात्रों को उच्च गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान करेंगे।

मुख्यमंत्री मोहन यादव का महत्वपूर्ण संदेश

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस से युवा पीढ़ी को बेहतरीन शिक्षा और अवसर मिलेंगे। उन्होंने सभी मंत्रियों से अनुरोध किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में आयोजित शुभारंभ कार्यक्रम में भाग लें।

बजट की प्रशंसा और संवाद कार्यक्रम

मुख्यमंत्री यादव ने बताया कि प्रदेश का बजट जन-कल्याण और विकास पर केंद्रित है। उन्होंने सभी जिलों में बजट से संबंधित संवाद कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया ताकि जनता को बजट की विशेषताओं की पूरी जानकारी मिल सके।

जबलपुर में 20 जुलाई को इन्वेस्टर्स समिट

मुख्यमंत्री ने 20 जुलाई को जबलपुर में इन्वेस्टर्स समिट की घोषणा की, जिसमें प्रदेश की औद्योगिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए मार्गदर्शन कार्यक्रम संचालित किए जाएंगे।

पड़ोसी राज्यों के साथ सहयोग बढ़ेगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान और महाराष्ट्र के साथ नदी जोड़ो अभियान और धार्मिक स्थलों के विकास के लिए समन्वित गतिविधियों पर चर्चा हो रही है। इन प्रयासों से प्रदेश को लाभ मिलेगा।

पौध-रोपण अभियान को मिलेगा नया आयाम

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में साढ़े 5 करोड़ पौधे लगाने के अभियान को सफल बनाने के लिए सभी विभागों के समन्वय की अपील की। इंदौर और भोपाल की सराहना करते हुए उन्होंने सभी जिलों से अपने-अपने लक्ष्यों को पूरा करने और पौधों के रख-रखाव के लिए लोगों को प्रेरित करने का आग्रह किया।