सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल:ग्वालियर/भिंड।स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं भारत रत्न डॉक्टर विधान चंद्र राय के सम्मान में हमारे देश में राष्ट्रीय डॉक्टर्स डे मनाया जाता है।

प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री राकेश शुक्ला ने डॉक्टर्स डे पर कहा कि व्यक्ति के जन्म से लेकर वृद्धावस्था तक के जीवन में डॉक्टर(चिकित्सक) की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। व्यक्ति के जीवन को बचाने की बड़ी जिम्मेदारी जो निभाता है, उसे डॉक्टर कहते हैं।

मंत्री शुक्ला ने कहा डॉक्टर भगवान के स्वरूप है। सैकड़ो बार डॉक्टर प्राणदाता बनकर उभरे हैं।पूरी दुनिया ने कोविड महामारी के दौरान भारतीय डॉक्टरों और स्वास्थ्य देखभाल करने वालों की क्षमता और कौशलता को देखा है।

राष्ट्रीय डॉक्टर्स डे पर मंत्री राकेश शुक्ला ने देश और प्रदेश के सभी डॉक्टरो को डॉक्टर्स डे की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सेवा, समर्पण और त्याग की प्रतिमूर्ति है। डॉक्टर के बिना यह समाज अधूरा है। समाज के व्यक्तियों को स्वस्थ रखने का जिम्मा आप सब का होता है इसलिए आप सब स्वस्थ रहें, प्रसन्न रहें, देश सेवा करते रहें। मेरी ईश्वर से यही कामना है।