आईटीडीसी न्यूज़/खेल डेस्क-एमपी/रिपोर्ट -अनुराग पांडेय: गुरुवार को भारतीय क्रिकेट प्रशंसको व खेल जगत को एक चौकाने वाली खबर ने काफी निराश किया। दरअसल धोनी ने ऐलान करते हुए बताया की वह अब इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ रहे हैं। यह खबर विश्व खेल जगत में आग की तरह फैल गयी और धोनी ने फिर एक बार सबको अपने फैसले से चौका दिया हैं।

वैसे ऐसा पहली बार नही है, जब धोनी ने कप्तानी छोड़ने को लेकर ऐसे खेल जगत को अचानक चौंकाया हो। वे जब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थे तब भी उन्होंने ऐसे ही अचानक कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। धोनी ने अब रविन्द्र जड़ेजा को कप्तानी सौंपी है, जो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए साल 2012 से खेल रहें है।

धोनी ने पहले भी ऐसा अचानक से फैसले लेने का काम कई बार किया है, जैसे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास: साल 2014 में जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थी, तब बीच सीरीज़ में एमएस धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

यह खबर चेन्नई सुपर किंग्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी गयी। रविंद्र जड़ेजा चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले तीसरे खिलाड़ी होंगे। इससे पहले केवल महेद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना ने सीएसके की कमान संभाली हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी गयी इस खबर में यह भी बोला गया कि धोनी चेन्नई सुपर किंग्स में इस साल और आने वाले सालों में भी प्रतिनिधित्व करते रहेंगे। गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के पंद्रहवें संस्करण का आगाज़ 26 मार्च से हो रहा हैं जिसमे पहला मैच चेन्नई बनाम कोलकाता है।