सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कइंटीग्रेटेड ट्रेडन्यूज़ भोपाल : अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी ने आज यानी, 24 जून को ग्रुप की 32वीं एनुअल जनरल मीटिंग में कहा- पिछले साल जारी की गई अमेरिकी शॉर्टसेलर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट हमें बदनाम करने के लिए बनाई गई थी।

24 जनवरी 2023 को हिंडनबर्ग ने अडाणी ग्रुप पर मनी लॉन्ड्रिंग से लेकर शेयर मैनिपुलेशन जैसे आरोप लगाए थे। इस रिपोर्ट के बाद 25 जनवरी तक ग्रुप के शेयरों की मार्केट वैल्यू करीब 1 लाख करोड़ रुपए कम हो गई थी।

कोई भी चुनौती अडाणी ग्रुप की नींव को कमजोर नहीं कर सकती

हमने साबित किया कि कोई भी चुनौती अडाणी ग्रुप की नींव को कमजोर नहीं कर सकती है। हमारी नींव तीन मूल मूल्यों – साहस, विश्वास, उद्देश्य के प्रति प्रतिबद्धता पर बनी है। शॉर्ट-सेलर का हमला दोतरफा था, जिसमें गलत जानकारी और राजनीतिक आरोप शामिल थे।

शॉर्ट सेलर का हमला तब किया गया जब हम फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) ला रहे थे। शॉर्ट-सेलर हमले को मीडिया के एक वर्ग ने आगे बढ़ाया था। शॉर्ट-सेलर का हमला बदनाम करने, नुकसान पहुंचाने, मार्केट वैल्यू को कम करने के लिए तैयार किया गया था। अब तक के सबसे बड़े FPO के जरिए 20,000 करोड़ जुटाने के बावजूद, हमने पैसों को लौटाने का फैसला किया। FPO की आय लौटाने का फैसला हमारे निवेशकों के प्रति समर्पण को दर्शाता है।