सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: न्यूयॉर्क अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी एमा नवारो ने अपने पहले ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह बना ली है। यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में उन्होंने स्पेन की पाउला बेडोसा को सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से हराया। अब नवारो का सामना दूसरी सीड बेलारूस की एरिना सबालेंका से होगा, जिन्होंने 7वीं वरीयता प्राप्त चीन की झेंग किनवेन को 6-1, 6-2 से मात दी।

नवारो ने पहले सेट को 29 मिनट में आसानी से जीत लिया, जबकि दूसरे सेट में बेडोसा ने 5-1 की बढ़त बना ली थी। लेकिन नवारो ने लगातार छह अंक जीतते हुए मुकाबला अपने नाम किया और सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इससे पहले नवारो ने चौथे दौर में डिफेंडिंग चैंपियन कोको गॉफ को हराकर बड़ा उलटफेर किया था।

ज्वेरेव हुए उलटफेर का शिकार

मेंस सिंगल्स में चौथी सीड एलेक्जेंडर ज्वेरेव को अमेरिका के टेलरी फ्रिट्ज ने हराकर बाहर कर दिया। फ्रिट्ज ने 7-6, 6-3, 6-4, 7-6 से जीत दर्ज की। यह मुकाबला 3 घंटे 26 मिनट तक चला। अब फ्रिट्ज का मुकाबला उनके हमवतन फ्रांसिस टियाफो से होगा।

रोजर फेडरर की उपस्थिति

यूएस ओपन के इस खास मुकाबले के दौरान दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर भी स्टेडियम में मौजूद थे और उन्होंने दर्शकों का अभिवादन किया। उनके आने से दर्शकों का उत्साह और भी बढ़ गया।

इस सीजन में एमा नवारो का शानदार प्रदर्शन जारी है और वह अब सबालेंका के खिलाफ फाइनल में जगह बनाने के लिए मुकाबला करेंगी।