सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: बेलारूस की स्टार टेनिस खिलाड़ी एरिना सबालेंका ने यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप के विमेंस सिंगल्स कैटेगरी के फाइनल में जगह बना ली है। शुक्रवार को हुए पहले सेमीफाइनल में सबालेंका ने अमेरिका की एमा नवारो को सीधे सेटों में 6-3, 7-6 से हराया। अब फाइनल में उनका मुकाबला अमेरिका की जेसिका पेगुला से होगा, जिन्होंने चेक रिपब्लिक की करोलिना मुचोवा को 1-6, 6-4, 6-2 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

डेढ़ घंटे चला सबालेंका-नवारो का मुकाबला सबालेंका ने सेमीफाइनल मुकाबले में अमेरिका की एमा नवारो पर अपनी पकड़ बनाए रखी। उन्होंने पहला सेट 6-3 से आसानी से जीत लिया। दूसरे सेट में नवारो ने जोरदार फाइट दी, लेकिन सबालेंका ने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए सेट को टाई ब्रेकर तक ले जाकर 7-6 के अंतर से जीत लिया। पूरा मैच करीब डेढ़ घंटे तक चला।

पेगुला ने तीन सेट तक चले मुकाबले में मुचोवा को हराया दूसरे सेमीफाइनल में छठी सीड जेसिका पेगुला ने चेक रिपब्लिक की करोलिना मुचोवा को 2 घंटे 12 मिनट के मुकाबले में हराया। पेगुला ने पहला सेट 1-6 से गंवाने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए अगले दोनों सेट 6-4, 6-2 से अपने नाम किए।

मिक्स्ड डबल्स टाइटल इटैलियन जोड़ी के नाम मिक्स्ड डबल्स कैटेगरी में इटली की सारा ईरानी और एड्रिया वावसारी की जोड़ी ने चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया। इटैलियन जोड़ी ने फाइनल में अमेरिका की डोनाल्ड यंग और टेलर टाउनसेंड की जोड़ी को 7-6, 7-5 से मात दी। दोनों सेट्स टाई ब्रेकर में तय हुए, जहां ईरानी-वावसारी की तीसरी सीड जोड़ी ने बाजी मारी।