सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल:  गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज यश दयाल को भारतीय टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किया गया है। यश के पिता, चंद्रपाल दयाल ने कहा कि उनके बेटे ने बहुत कम समय में बड़ी वापसी की है। IPL 2023 के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के रिंकू सिंह ने यश के एक ओवर में लगातार 5 छक्के जड़े थे, जिससे गुजरात टाइटंस हार गई थी। लेकिन इस एक ओवर ने यश को मानसिक रूप से मजबूत बना दिया।

चंद्रपाल ने कहा, “वो एक ओवर यश के लिए 20 साल का अनुभव साबित हुआ। उसने जो कुछ सीखा, उसे लोग 20-25 साल में भी नहीं सीख पाते।” रिंकू के 5 छक्कों के बाद यश ने अपने करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन कड़ी मेहनत और मानसिक मजबूती से वापसी करते हुए उन्होंने टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाई।

IPL से मिली सीख और वापसी

यश दयाल ने पिछले IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 18 रन डिफेंड कर मैच जिताया था और धोनी को आउट भी किया था। हालांकि, IPL 2023 के एक मुकाबले में रिंकू सिंह ने लगातार 5 छक्के मारकर गुजरात टाइटंस से जीत छीन ली थी। यश इस झटके से जल्दी उबर गए और अगले सीजन में और भी बेहतर प्रदर्शन किया।

यश के पिता ने स्टुअर्ट ब्रॉड का उदाहरण देते हुए बताया कि कैसे युवराज सिंह के 6 छक्कों के बाद ब्रॉड ने भी अपने करियर में शानदार वापसी की थी। यश ने भी अपने परिवार और कोचों से प्रेरणा लेते हुए क्रिकेट में अपने प्रदर्शन पर ध्यान दिया और दोबारा मैदान में मजबूती से उतरे।

परिवार ने सेलिब्रेट किया सिलेक्शन

यश दयाल के भारतीय टेस्ट टीम में चयन के बाद उनके परिवार ने पड़ोसियों और रिश्तेदारों के साथ इस खास मौके को सेलिब्रेट किया। यश ने अपने पिता से कहा, “पापा, इस दिन का मुझे 2 साल से इंतजार था।” 2 साल पहले बांग्लादेश दौरे के लिए भी यश का चयन हुआ था, लेकिन इंजरी के चलते उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था। अब एक बार फिर उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला है।

यश के पिता का कहना है कि उनके बेटे में नेचुरल टैलेंट है, और जब उन्होंने 2017-18 में यूपी से रणजी डेब्यू किया, तो दिनेश कार्तिक ने कहा था कि यश जैसे प्लेयर को टीम इंडिया में होना चाहिए था। पाकिस्तानी गेंदबाजी लीजेंड वसीम अकरम और भारतीय दिग्गज जाहिर खान ने भी यश की गेंदबाजी की तारीफ की है।