सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: वेस्टइंडीज ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के वॉर्म-अप मैच में शुक्रवार को वेस्टइंडीज को 35 रन से हरा दिया। पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 257 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 7 विकेट पर 222 रन ही बना सका।

वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने 25 गेंदों में 75 रन बनाए। वहीं, कप्तान रोवमन पॉवेस ने 25 गेंदों में 52 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एकमात्र अर्धशतक जोश इंग्लिस के बल्ले से निकला। इंग्लिस ने 55 रन बनाए।

निकोलस पूरन की आक्रामक पारी…

वेस्टइंडीज की शानदार बल्लेबाजी

वेस्टइंडीज के लिए शाई होप और जॉनसन चार्ल्स ने बल्लेबाजी की शुरुआत की। शाई होप ज्यादा रन नहीं बना सके और तीसरे ओवर में एश्टन एगर का शिकार बन गए। वे 14 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे नंबर पर निकोलस पूरन आए।

जॉनसन चार्ल्स और निकोलस पूरन ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने 39 गेंदों में 90 रन की साझेदारी की। पूरन 10वें ओवर में 25 बॉल पर 75 रन बनाकर आउट हुए। चार्ल्स भी 14वें ओवर में 40 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान रोवमन पॉवेल ने 25 बॉल में 52 रन की पारी खेली।

शिमरोन हेटमायर18 रन और शेरफेन रदरफोर्ड 47 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 257 रन बनाए।

स्पिनर्स को पहली पारी में मिले विकेट

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स को पहली पारी में ज्यादा विकेट मिले। एडम जम्पा को 2 सफलताएं मिलीं। वहीं, एश्टन एगर और टिम डेविड को एक-एक सफलता हासिल हुई।

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब, वॉर्नर के साथ एगर ने ओपनिंग की

टारगेट चेज करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। ऑस्ट्रेलियन टीम ने वॉर्मअप मैच में एक्सपेरिमेंट किया। डेविड वॉर्नर के साथ एश्टन एगर बल्लेबाजी करचे उतरे। वॉर्नर 15 रन और एगर 13 बॉल में 28 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान मिचेल मार्श भी 4 रन ही बना सके।

जोश इंग्लिस ने पारी संभाली और 30 गेंद में 55 रन बनाए। वहीं, दूसरी ओर टिम डेविड 25 रन, मैथ्यू वेड 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे। आखिर में नाथन ऐलिस ने टारगेट पर पहुंचने की कोशिश की लेकिन 22 बॉल में 39 रन बनाकर आउट हुए। एडम जम्पा 16 बॉल में 21 और जोश हेजलवुड 3 बॉल में 3 रन बनाकर नाबाद रहे।

वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ और गुकेश मोती को 2-2 विकेट मिले। वहीं, अकील हौसेन, शमार जोसेफ और ओबेड मैकॉय को 1-1 सफलता मिली।

2 जून से शुरू होगा वर्ल्ड कप

इस साल का टी-20 वर्ल्ड कप 2 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। टूर्नामेंट 29 जून तक चलेगा, ऑस्ट्रेलिया 6 जून को ओमान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी। 8 जून को टीम इंग्लैंड से भिड़ेगी, वहीं 12 और 16 जून को टीम नामीबिया और स्कॉटलैंड से भिड़ेगी।

दोनों टीमों के स्क्वॉड

ऑस्ट्रेलिया: मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोयनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा।

वेस्टइंडीज: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), अल्जारी जोसेफ (उपकप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, शिमरोन हेटमायर, शमार जोसेफ, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शाई होप, आंद्रे रसेल, रोमारियो शेफर्ड, ओबेड मैकॉय, अकील होसेन, गुडाकेश मोती और शेरफेन रदरफोर्ड।