सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस/आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस/आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: वेल्स इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, टेक्नोलॉजी एंड एडवांस्ड स्टडीज (VISTAS) ने 28 अगस्त 2024 को अपने पल्लवरम कैंपस, चेन्नई में “इंडस्ट्री-अकादमिक कनेक्ट 2024” का सफल आयोजन किया। इस एचआर कॉन्क्लेव ने इंडस्ट्री लीडर्स, एचआर प्रोफेशनल्स, और अकादमिक विशेषज्ञों को एक साथ लाकर महत्वपूर्ण चर्चाओं और मूल्यवान नेटवर्किंग के अवसर प्रदान किए। इस कार्यक्रम ने उद्योग और शिक्षा के बीच सहयोग, नवाचार, और ज्ञान साझा करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में कार्य किया, जिसका उद्देश्य भविष्य के लिए तैयार और गतिशील कार्यबल का निर्माण करना था।
एचआर कॉन्क्लेव, एक वार्षिक कार्यक्रम, मानव संसाधन में उभरते रुझानों और सर्वोत्तम प्रथाओं का अन्वेषण करने के लिए समर्पित है। इस साल की थीम, “भविष्य के कार्यस्थल की दिशा में: नवाचार और समावेशन के लिए रणनीतियाँ,” ने तकनीकी उन्नति, कर्मचारी कल्याण, और समावेशी कार्यस्थल संस्कृतियों के निर्माण जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर ध्यान केंद्रित किया।
वेल्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की उपाध्यक्ष, डॉ. प्रीथा गणेश ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया और VISTAS की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला, जिसमें 225 कंपनियों के साथ एमओयू साइन करने और 31 कार्यक्रमों का संचालन शामिल है। उन्होंने 2015 से आईबीएम के साथ चल रहे सहयोग का भी उल्लेख किया, जो बिजनेस एनालिटिक्स और क्लाउड और मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपमेंट में कार्यक्रम प्रदान करता है। उन्होंने यह भी बताया कि VISTAS उन पहले विश्वविद्यालयों में से एक था जिसने इंडस्ट्री 4.0-अनुरूप कार्यक्रमों को पेश किया, जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, डेटा साइंस, ब्लॉकचेन, ऑटोमेशन और रोबोटिक्स, क्लाउड टेक्नोलॉजी, साइबर सुरक्षा, और अन्य उभरते क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया गया।
इस कार्यक्रम में कई प्रतिष्ठित अतिथियों ने शिरकत की, जिनमें VISTAS के कुलपति डॉ. एस. श्रीमन नारायण और प्रो वाइस चांसलर डॉ. एम. भास्करन शामिल थे। इस कॉन्क्लेव में ज़ोहो, टीसीएस, सुथरलैंड, टीवीएस, हेक्सावेयर, लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी), स्टार हेल्थ इंश्योरेंस, ओरेकल, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज एकेडमी, कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी प्रेस एंड असेसमेंट, द हिंदू, टीएन एपेक्स स्किल डेवलपमेंट सेंटर्स फॉर लॉजिस्टिक्स एंड हेल्थ केयर, इनगेज टेक्नोलॉजीज, और अन्य कई कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हुए।