सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: विश्व हिंदू परिषद मातृशक्ति दुर्गावाहिनी का एक दिवसीय वर्ग भोपाल के संस्कार भारती कटारा हिल्स विद्यालय में रविवार को सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मातृशक्ति की क्षेत्रीय संयोजिका सुनीता गर्ग ने किया। इस मौके पर दुर्गावाहिनी ने महिलाओं को आत्मरक्षा के गुर सिखाए। सत्र के दौरान सुनीता गर्ग ने बताया कि समाज में मातृशक्ति का जागरण हो। साथ ही मातृशक्ति प्रान्त संयोजिका अनिता सिकरवार ने माँ अहिल्याबाई की त्रि-शताब्दी वर्ष पर सभी जिलों में होने वाले कार्यक्रम की योजना बनाई।

कार्यक्रम में शामिल प्रांत मंत्री राजेश जैन सभी बहनों को रोजगार से संबंधित जानकारी दी। ब्रह्मकुमारी अंजू दीदी ने अपने आशीष वचनों से महिलाओं को संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन जिला संयोजिका राधा सिंह ने किया। दुर्गावाहिनी की प्रान्त सह संयोजिका भावना सिंह गौड़ ने लव जिहाद विषय चर्चा सत्र का आयोजन किया।

कार्यक्रम में सह संयोजिका शम्मी हरीश,मुख्य शिक्षिका भानु साहू, सुरेखा मालवीय, कांता प्रजापति, ज्योति साहू, निधि मालवीय सहित बड़ी संख्या में छात्राएं मौजूद रहीं।