सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत पन्ना में युवा संवाद कार्यक्रम को संबोधित किया एवं तिरंगा रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। हर घर तिरंगा अभियान लोगों में देश भक्ति का जज्बा पैदा करता है। सभी प्रदेशवासी अपने-अपने घरों में तिरंगा लगाएं। हर घर में तिरंगा पहुंचे, इसके लिए शासन-प्रशासन के साथ भारतीय जनता पार्टी लगातार प्रयास कर रही है। लोगों के घरों तक तिरंगा झंडा पहुंचाने के लिए भाजपा कार्यकर्ता जुटे हुए हैं। 2047 तक भारत विकसित राष्ट्र तभी बनेगा, जब देश के सभी युवा देशभक्ति से ओतप्रोत होकर कार्य करें। देश को आजादी कैसे मिली, इसकी जानकारी भी देश के हर युवा को होनी चाहिए। श्री शर्मा ने युवाओं के साथ बाइक पर सवार होकर तिरंगा रैली में शामिल हुए।
तिरंगे के लिए हजारों देशभक्तों ने दिया बलिदान

Vishnudutt Sharma addressed youth dialogue program under Har Ghar Tiranga campaign in Panna.
भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि भारत को आजादी ऐसे ही नहीं मिली है। लाखों लोगों के बलिदान के बाद देश को आजादी मिली है। इस तिरंगे के लिए हमारे देश के हजारों देशभक्तों ने बलिदान दिया है।

आजादी के उत्सव को सभी ऐतिहासिक रूप से मनाएं
श्री शर्मा ने कहा कि आजादी के समय के लोगों को तो पता है कि भारत को आजादी कैसे मिली है। लेकिन आज के युवाओं को यह नहीं मालूम कि भारत को आजादी कैसे मिली। आज के युवा 2047 में देश के अंदर मुख्य भूमिकाओं में होंगे, इसलिए इन युवाओं को भारत विभाजन की विभीषका और देश को आजादी कैसे मिली यह पता होना चाहिए। श्री शर्मा ने कहा कि 15 अगस्त को भारत स्वतंत्रा दिवस मनाएगा। आजादी के इस उत्सव को हम सभी ऐतिहासिक रूप से मनाएं। 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के विजन के साथ हर घर में तिरंगा फहराएं। आप सभी युवा अपने घरों के साथ पड़ोसियों के घरों में भी तिरंगा फहराएं।

पन्ना टाउन हाल से गांधी चौक तक निकाली गई तिरंगा यात्रा
श्री शर्मा के नेतृत्व में पन्ना में टाउन हाल से गांधी चौक तक तिरंगा यात्रा निकाली गई। भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ श्री शर्मा बाइक पर सवार होकर निकले। यात्रा पंचम सिंह चौराहा होते हुए पुरानी कलेक्ट्रेट, अजयगढ़ चौराहा, बड़ा बाजार, गोविंद चौक, बलदेव चौक, सर्किट हाउस तिराहा, कोतवाली चौराहा, कुमकुम टॉकीज होकर गांधी चौक पर संपन्न हुई। तिरंगा यात्रा के समापन पर श्री शर्मा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पन्ना निवास पर लगाया तिरंगा झंडा
विष्णुदत्त शर्मा ने तिरंगा यात्रा में शामिल होने से पहले पन्ना स्थित अपने निवास पर तिरंगा लगाया। फिर बूथ क्रमांक 204 के अध्यक्ष रिक्की सारवान के निवास पर तिरंगा लगाया। शर्मा इसके बाद लोकतंत्र सेनानी शिवबिहारी श्रीवास्तव के निवास पहुंचे और उनका सम्मान कर घर पर तिरंगा लगाया।
गुन्नौर में दो तिरंगा यात्राएं निकाली गईं

Vishnudutt Sharma addressed youth dialogue program under Har Ghar Tiranga campaign in Panna.
अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के नेतृत्व में युवा मोर्चा द्वारा गुन्नौर विधानसभा में दो तिरंगा यात्राएं निकाली गईं। पहली तिरंगा यात्रा सिली तिराहा से शुरू होकर जनपद कार्यालय एवं तहसील कार्यालय मुख्य मार्ग होते हुए साप्ताहिक बाजार स्थल तक निकाली गई। दूसरी तिरंगा यात्रा मुख्य मार्ग गुन्नौर नगर से प्रारंभ हुई और मंडी मोड़ पर संपन्न हुई। यात्रा के समापन के अवसर पर विष्णुदत्त शर्मा ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित भी किया।
गुन्नौर पुलिस थाना व महेवा चौकी भवन का किया लोकार्पण
विष्णुदत्त शर्मा ने गुन्नौर में नवीन पुलिस थाना भवन और महेवा चौकी भवन का लोकार्पण किया। इस मौके पर श्री शर्मा ने कहा पुलिसकर्मी लोगों की सुरक्षा में सजग प्रहरी बनकर देश सेवा कर रहे हैं। अपराधियों में पुलिस का खौफ होना चाहिए, लेकिन आम जनता पुलिस का नाम सुनते ही खुद को और सुरक्षित मानने लगे, ऐसा कार्य पुलिसकर्मियों को करना चाहिए। इस अवसर पर विधायक राजेश वर्मा एवं नगर परिषद अध्यक्ष अर्चना मलखान सिंह उपस्थित रहीं।

Vishnudutt Sharma addressed youth dialogue program under Har Ghar Tiranga campaign in Panna.