सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारतीय क्रिकेट के दो बड़े नाम विराट कोहली और ऋषभ पंत रणजी ट्रॉफी 2024-25 के कुछ मैच खेल सकते हैं। 2019 के बाद पहली बार इन दोनों खिलाड़ियों को दिल्ली के संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है। हालांकि, तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को इस सूची में जगह नहीं मिली है। दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) ने 84 खिलाड़ियों की संभावित सूची जारी की है।

विराट कोहली ने आखिरी बार 2012-13 सीजन में रणजी मैच खेला था, जबकि ऋषभ पंत ने 2015 में अपना अंतिम रणजी मैच खेला था। रणजी ट्रॉफी का नया सीजन 11 अक्टूबर से शुरू हो रहा है, और दिल्ली का पहला मुकाबला छत्तीसगढ़ के खिलाफ होगा।

मौजूदा सीजन में कुछ ही मैच खेलेंगे कोहली और पंत
कोहली और पंत मौजूदा रणजी ट्रॉफी के केवल कुछ मैचों में ही हिस्सा ले पाएंगे, क्योंकि अक्टूबर में भारतीय टीम बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज में व्यस्त रहेगी। चूंकि कोहली ने टी-20 क्रिकेट से संन्यास लिया है, इसलिए वे कुछ रणजी मैच खेल सकते हैं। वहीं, पंत को टी-20 सीरीज से आराम दिया जा सकता है।

ईशांत शर्मा को जगह नहीं, सैनी, बडोनी, धुल शामिल
संभावित सूची में तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को जगह नहीं दी गई है। हालांकि, नवदीप सैनी, आयुष बडोनी, अनुज रावत और यश धुल को शामिल किया गया है। ईशांत ने आखिरी रणजी मैच पिछले सीजन में बडौदा के खिलाफ खेला था।

कोहली और पंत का डोमेस्टिक रिकॉर्ड
विराट कोहली ने अपने करियर में 39 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं, जबकि ऋषभ पंत ने 10 हजार से ज्यादा रन अपने नाम किए हैं।