सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कंपनी कार्यक्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम,ग्वाडलियर एवं चंबल संभाग अंतर्गत आने वाले 16 जिलों के विद्युत उपभोक्ताओं को कंपनी के सरल संयोजन पोर्टल के माध्याम से विद्युत कनेक्शवन के नाम में परिवर्तन करने के लिए ऑनलाइन सुविधा उपलब्धर कराई है। अब उपभोक्ता ओं को उनके परिसरों में पूर्व से विद्यमान कनेक्शेन के नाम में परिवर्तन करना बेहद आसान हो गया है।
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने कहा है कि जिन उपभोक्ताओं को अपने मीटर से संबंधित नाम में परिवर्तन करना है वह कंपनी की वेबसाइट https://portal.mpcz.in/web/ में एलटी सर्विसेस के एलटी अदर सर्विसेस में दिये गये नेम ट्रांसफर अथवा सीधे https://saralsanyojan.mpcz.in:8888/home पर जाकर अदर यूजफुल लिंक्से में दिये गये अप्लासय फॉर अदर सर्विसेस के माध्यoम से आसानी से करा सकते हैं।
कंपनी ने बताया है कि कंपनी कार्यक्षेत्र में अब तक 124 ऑनलाइन नाम परिवर्तन के आवेदन प्राप्तअ हुए हैं जिनमें से 105 उपभोक्तातओं ने ऑनलाइन प्रक्रिया पूर्ण कर सफलतापूर्वक अपने विद्युत संयोजन में नाम परिवर्तन कराया है। कंपनी ने कहा है कि विद्युत उपभोक्ताओं को नाम परिवर्तन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के दौरान अपना आईवीआरएस नंबर,संबंधित समग्र आईडी,पैन कार्ड एवं आवश्यआक दस्तादवेज अपलोड करने के उपरांत लिंक मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी दर्ज कर निर्धारित शुल्क् 170/- रूपये का भुगतान करना होगा। ऑनलाइन आवेदन देने के पश्चात उपभोक्ता आवेदन क्रमांक अथवा मोबाइल नंबर से आवेदन की स्थिति भी देख सकते हैं।