सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कइंटीग्रेटेड ट्रेडन्यूज़ भोपाल: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की अगुवाई में लेंडर्स के एक कंसोर्टियम ने वोडाफोन आइडिया (VI) को 14,000 करोड़ रुपए के लोन के लिए इन-प्रिंसिपल अप्रूवल दे दिया है। वोडाफोन आइडिया 5G सर्विस को लॉन्च करने सहित कई उपायों के माध्यम से अपने घाटे में चल रहे ऑपरेशंस को फिर से पटरी पर लाने की कोशिश कर रही है।

सूत्रों ने मनीकंट्रोल को बताया कि इस बात को लेकर अब तक कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है। हालांकि, वोडाफोन ग्रुप Plc और बिड़ला ग्रुप के बीच जॉइंट वेंचर को पंजाब नेशनल बैंक (PNB), बैंक ऑफ बड़ौदा, यूनियन बैंक और अन्य प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर के बैंकों सहित कई लेंडर्स से इनफॉर्मल कमिटमेंट्स मिले हैं।

फंड का यूज 5G नेटवर्क शुरू करने के लिए किया जाएगा

ट्रांजेक्शन पूरा होने के बाद कंसोर्टियम द्वारा किस्तों में फंड वितरित किए जाने की उम्मीद है। सूत्रों ने कहा कि फंड का यूज ऑपरेशनल क्रेडिटर्स को रीपे, 5G नेटवर्क शुरू करने और एडिशनल स्पेक्ट्रम की बोली लगाने के लिए किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि टेलीकॉम अपने सफल FPO के बाद 25,000 करोड़ रुपए जुटाने के अपने बड़े टारगेट को पूरा करने के लिए एग्रेसिवली काम कर रही है।