सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: वीकेंड पर बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए शनिवार रात इंदौर पुलिस ने कड़ा कदम उठाया। रात 11 बजे से रविवार सुबह 5 बजे तक 24 एसीपी और 48 टीआई सहित 1,000 जवान शहर की सड़कों पर गश्त करते रहे। इस दौरान पुलिस ने विशेष चेकिंग अभियान चलाकर 228 लोगों पर कार्रवाई की, जिसमें 17 फरार वारंटी, 80 गुंडे और 52 निगरानीशुदा बदमाश शामिल हैं।

पुलिस ने नशे की रोकथाम के लिए भी सख्त कदम उठाए। इस अभियान में 6 ब्राउन शुगर और गांजा बेचने वालों के अलावा 12 अवैध शराब विक्रेताओं को पकड़ा गया। इसके साथ ही नशा कर वाहन चलाने वाले 42 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। पुलिस ने चाकूबाजी के मामलों में शामिल 18 अपराधियों के घरों पर भी दबिश दी, जिससे कई बदमाशों को हिरासत में लिया गया।

आजाद नगर इलाके में एडिशनल डीसीपी आलोक शर्मा की टीम ने 12 स्थायी वारंटी और 26 गिरफ्तारी वारंटी को पकड़ा। इसके साथ ही 52 गुंडों और 32 निगरानीशुदा बदमाशों के घरों में भी छापे मारे गए। 5 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले भी दर्ज किए गए।

पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता ने कहा, “वीकेंड पर यह सख्ती आगे भी जारी रहेगी। नशा बेचने और उत्पात मचाने वाले बदमाशों के खिलाफ कोई ढिलाई नहीं होगी।”

कारोबारी और स्थानीय नागरिकों ने पुलिस की इस कार्रवाई की सराहना की। एक कारोबारी ने कहा, “जब सड़कों पर पुलिस सक्रिय रहती है, तो सुरक्षा का भाव आता है।”

पुलिस ने 32 स्थानों पर नाकेबंदी की, जहां नशे में वाहन चलाने वालों और लूटपाट करने वाले बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए विशेष प्रयास किए गए।

यह कार्रवाई इंदौर में नागरिकों की सुरक्षा और शांति बनाए रखने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।