सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: वेटरन एक्टर दिलीप कुमार के निधन के बाद से उनकी पत्नी और एक्ट्रेस सायरा बानो आए दिन सोशल मीडिया पर उनसे जुड़े किस्से-कहानियां साझा करती हैं।

13 अगस्त को वैजयंतीमाला के 91वें जन्मदिन पर सायरा ने बताया कि कैसै वैजयंतीमाला और दिलीप कुमार के बीच रिश्ते खराब हुए और कैसे एक्ट्रेस ने दोनों के बीच सुलह करवाई थी।

सायरा ने सोशल मीडिया पर वैजयंतीमाला, अपनी और दिलीप साहब की तीन तस्वीरें शेयर कीं। इन्हें शेयर करते हुए उन्होंने एक लंबा-चौड़ा नोट लिखा।

वैजयंतीमाला ने छुआ तो सायरा ने एक हफ्ते चेहरा नहीं धोया

सायरा ने लिखा, ‘मेरी फेवरेट अक्का (वैजयंतीमाला) को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं। मैं पहली बार आपसे तब मिली थी जब मैं मां के साथ महबूब स्टूडियो विजिट करने गई थी।

दोबारा जब मैं आपसे मिली तब मैंने ‘जंगली’ में काम करना शुरू कर दिया था। आपने एक फिल्म प्रीमियर पर मुझे देखकर प्यार से मेरे गाल खींचे थे। मेरे ख्याल से उस हफ्ते मैंने अपना चेहरा नहीं धोया था।’

गलतफहमी के चलते वैजयंतीमाला को फिल्म से निकाला

इस पोस्ट में सायरा ने आगे लिखा, ‘आपके और साहेब (दिलीप कुमार) के बीच भी एक अच्छा तालमेल था। आप दोनों एक-दूसरे को अच्छे से समझते थे। और यही आपकी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री को निखारने में काम भी आया।

हालांकि, एक बार अक्का और साहेब के बीच गलतफहमी हुई और फिल्म ‘राम और श्याम’ की शूटिंग के कुछ दिनों बाद अक्का को रिप्लेस कर दिया गया।’

सायरा ने फिर से करवाई दोनों की दोस्ती

सायरा आगे लिखती हैं, ‘इसके बाद साहब, अक्का और उनके पति डॉ. बाली दिल्ली में इवेंट्स और डिनर पर एक-दूसरे से मिलते रहते थे। ऐसी ही एक मीटिंग के दौरान हम चारों की मुलाकात हुई

जहां एक तरफ साहब और डॉ. बाली बातें कर रहे थे, वहीं दूसरी तरफ मैं और अक्का। अब इस दौरान साहब और अक्का, एक-दूसरे से नजरें मिलाने से तब तक बचते रहे, जब तक कि मैं तंग नहीं आ गई। और उन दोनों को फिर से दोस्त बनाने के लिए साथ नहीं ले आई। यह मेरे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि थी।’

सायरा ने इस पोस्ट में यह भी खुलासा किया कि वो वैजयंतीमाला और दिलीप कुमार का तालमेल देखकर जलती थीं। मगर उन्होंने ही दोनों के रिश्ते में आई दरार को भरने का काम भी किया था।