सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: गुजरात में वडोदरा के श्री नारायण स्कूल में दूसरी मंजिल पर कमरे की एक दीवार गिरने से 4 बच्चे घायल हो गए। इस घटना का CCTV फुटेज सामने आया है। इसमें 4 बच्चे बेंच सहित 10 फीट नीचे गिरते नजर आए। एक छात्र को सिर पर चोट आई है। तीन को हल्की चोटें हैं।

इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस को बुलाया गया। पुलिस दीवार गिरने के कारण का पता लगा रही है। उधर, वडोदरा पेरेंट्स एसोसिएशन ने आज शनिवार को स्कूल संचालक के खिलाफ प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। मामले को लेकर केस दर्ज भी कराया जा सकता है।

पुलिस ने बच्चों के बयान दर्ज किए
पुलिस ने घायल बच्चों, उनके परिजनों और स्कूल प्रबंधन का बयान दर्ज किया है। घटना के बाद से अभी तक शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन की तरफ से कोई बयान दिया गया है। स्थानीय लोगों ने कहा था कि पुरानी इमारत होने की वजह से यह हादसा हुआ। हालांकि, स्कूल प्रशासन का कहना है कि उनके पास सभी जरूरी दस्तावेज है।

 स्टेबिलिटी सर्टिफिकेट 1 माह पहले ही मिला था
इस स्कूल में 1200 से ज्यादा छात्र पढ़ते हैं। दीवार गिरने के बाद स्कूल की छुट्टी कर दी गई थी। स्कूल को स्ट्रक्चर स्टेबिलिटी सर्टिफिकेट एक माह पहले ही दे दिया गया था। दीवार गिरने के कारण का अभी पता नहीं लगा है। पुलिस का कहना है कि जांच जारी है।

 प्रिंसिपल बोलीं- ऐसा होगा हमें अंदाजा नहीं था
स्कूल की प्रिंसिपल रूपलबेन शाह ने बताया कि हमें एकदम से बहुत तेज आवाज आई। इसके बाद हम दीवार गिरने वाली जगह पहुंचे तो पता चला कि 4 बच्चे घायल हैं। एक बच्चे को सिर पर टांकें लगे हैं। मलबे में बच्चों की साइकिलें दब गईं। हमें अंदाजा नहीं था कि ऐसी घटना होगी।

 बगल में शेड होने से बच्चे बच गए
स्कूल की जो दीवार ढही, उसकी ऊंचाई लगभग 20 फीट थी। बच्चे पहली मंजिल पर यानी कॉन्फ्रेंस हॉल के ऊपर बैठे थे और दीवार के ठीक पीछे एक शेड था। बच्चे 10 फीट की ऊंचाई से गिरे, लेकिन इसी शेड के चलते गंभीर रूप से घायल होने से बच गए। हालांकि, एक बच्चे के सिर पर दीवार पर कुछ मलबा गिरा, जिससे वह घायल हो गया। बच्चे के सिर पर तीन टांके आए हैं।