सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: बॉलीवुड अभिनेत्री वाणी कपूर की हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘खेल खेल में’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। इससे पहले भी उनकी फिल्में ‘शमशेरा’ और ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ को दर्शकों से अपेक्षित प्रतिक्रिया नहीं मिली थी। इन असफलताओं के बीच वाणी कपूर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपनी असफलताओं को लेकर खुलकर बात की और बताया कि वह इनसे कैसे निपटती हैं।

*असफलता से सीखना और खुद को बेहतर बनाना*

वाणी कपूर ने हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “यह कुछ ऐसा है जिसे मैं अपनी जिंदगी में सीख रही हूं। किसी चीज से इतना ज्यादा न जुड़ना और आप इससे सीखते हैं। इससे अच्छाई लें, उसका महत्व समझें और फिर बस कोशिश करें। अगर ऐसा है तो मैं यह भी देखती हूं कि मेरी तरफ से क्या गलती हुई है।”

*खुद को मानती हैं असफलता का जिम्मेदार*

वाणी ने आगे कहा, “फिल्म की सफलता या असफलता पूरी तरह से सिर्फ आपके कंधों पर नहीं होती। आपके पास जहाज का कप्तान होता है जो अंतिम निर्णय लेता है। फिल्म एडिट टेबल पर भी बनती है। बैकग्राउंड स्कोर होता है। अन्य लोग और किरदार होते हैं। इसलिए यह सब सिर्फ आपके कंधों पर नहीं होता। हालांकि, मैं आमतौर पर सब कुछ अपने ऊपर ले लेती हूं, लेकिन मैंने इससे थोड़ा अलग होने की कोशिश की है। अगर यह असफल होता है, तो मैं इसे अपने हिसाब से लेने की कोशिश करती हूं।”

*वाणी कपूर की फिल्में*

वाणी कपूर ने अपने 11 साल के करियर में कई फिल्मों में काम किया है, जिनमें ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘बेफिक्रे’, ‘वॉर’, ‘बेलबॉटम’, ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’, ‘शमशेरा’, और ‘खेल खेल में’ शामिल हैं।

आने वाले समय में वाणी कपूर को अजय देवगन स्टारर फिल्म ‘रेड 2’ में देखा जाएगा, जो इस साल 15 नवंबर को रिलीज हो सकती है।