सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: USA ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश से टी-20 सीरीज जीत कर उलटफेर के संकेत दे दिए हैं। ह्यूस्टन के प्रेयरी व्यू क्रिकेट कॉम्पलेक्स में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में USA ने बांग्लादेश को 6 रन से हरा दिया।

इसके साथ ही तीन टी-20 मैचों की सीरीज में USA ने 2-0 की बढ़त बना ली है। वहीं पहली बार USA ने बांग्लादेश को किसी फॉर्मेट की सीरीज में हराया है। USA ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 19.3 ओवर में 138 रन बना कर पवेलियन लौट गई।

मोनांक पटेल ने 42 रन की पारी खेली

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी USA के ओपनर स्टीवन टेलर और कप्तान मोनांक पटेल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े। टेलर ने रिशद हुसैन की गेंद पर तंजिद हसन को कैच देकर आउट हुए। उन्होंने 28 गेंदों का सामना कर 31 रन बनाए। वहीं कप्तान मयंक पटेल ने 38 गेंदों का सामना कर 42 रन की पारी खेली।

उन्होंने टेलर के बाद आरोन जोन्स के साथ 56 गेंदों पर 60 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को सम्मानजनक तक पहुंचाने में योगदान दिया। जोन्स ने 34 गेंदों पर 35 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से शोरिफुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान और रिशाद हुसैन ने 2-2 विकेट लिए।

बांग्लादेश की शुरुआत खराब

वहीं 145 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद ही खराब रही। सलामी बल्लेबाज सौम्या सरकार बिना खाता खोले ही 1 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। उसके बाद बांग्लादेश का दूसरा विकेट भी 30 रन पर गिर गया। तंजिद हसन भी 19 रन बना कर पवेलियन लौट गए।

कप्तान नजमुल शांतो ने पारी को संभाला। पहले उन्होंने तंजिद हसन के साथ 22 गेंदों पर 29 रन की साझेदारी की। उसके बाद तौहीद ह्दय के साथ 37 गेंदों पर 48 रन की पार्टनरशिप कर टीम को जीत दिलाने का भरसक कोशिश की और वह सफल नहीं हो पाए। शांतो ने 34 गेंदों पर 36 रन बनाए।

उनके जाने के बाद तौहिद ह्दय और शाकिब हसन ने पारी को संभालने का प्रयास किया। तौहीद ने 21 गेंदों पर 25 रन और शाकिब हसन ने 23 गेंदों पर 30 रन बनाए।

USA की ओर से अली खान सफल गेंदबाज

USA की ओर से अली खान सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 3.3 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि सौरभ नेत्रावालकर ने 3 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट और षड्ले वैन ने 2-2 विकेट लिए। जसदीप सिंह और कोरी एंडरसन को भी 1-1 विकेट मिले।