सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: उज्जैन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सफाई मित्र सम्मेलन में भाग लिया और महाकाल मंदिर में दर्शन-पूजन किया। सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति ने उज्जैन के पांच सफाई मित्रों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि महाकाल की नगरी उज्जैन में सदियों से संस्कृति और सभ्यता की परंपरा चली आ रही है और शहर अंतरराष्ट्रीय व्यापार का केंद्र भी रहा है।

राष्ट्रपति ने अपने भाषण में बताया कि उन्होंने अपने जनसेवा कार्यों की शुरुआत स्वच्छता अभियान से की थी, और पिछले 10 वर्षों में स्वच्छता अभियान ने देश में अभूतपूर्व परिवर्तन किया है। उन्होंने कहा कि हमें 2025 तक स्वच्छ भारत मिशन के दूसरे चरण के दौरान संपूर्ण स्वच्छता का लक्ष्य प्राप्त करना है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि इंदौर लगातार सातवीं बार देश का सबसे स्वच्छ शहर बना हुआ है, और यह मध्यप्रदेश के लिए गौरव की बात है। उन्होंने उज्जैन-इंदौर सिक्स लेन हाईवे परियोजना का भी जिक्र किया, जो क्षेत्र के सामाजिक और धार्मिक विकास में सहायक होगी।

कार्यक्रम में राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय भी उपस्थित रहे। राष्ट्रपति मुर्मू ने उज्जैन-इंदौर सिक्स लेन हाईवे का वर्चुअल भूमि पूजन भी किया