सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: उज्जैन में महाकाल मंदिर के गेट नंबर चार के पास शुक्रवार शाम को तेज बारिश के चलते एक पुरानी दीवार ढह गई। इस हादसे में अजय योगी और फरीन राठौर नामक दो लोगों की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब मंदिर के पास तेज बारिश के बीच लोग अपनी दुकानों के पास मौजूद थे।

परिजनों ने किया चक्काजाम, 50 लाख मुआवजे और सरकारी नौकरी की मांग

शनिवार सुबह मृतक अजय योगी के परिजनों ने उनके शव को लेकर मोहन नगर चौराहे पर चक्काजाम कर दिया। उन्होंने सरकार से 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और एक सरकारी नौकरी की मांग की। उज्जैन-आगर रोड पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। स्थानीय प्रशासन द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद लगभग ढाई घंटे के बाद जाम समाप्त हुआ।

विधायक के खिलाफ नाराजगी

प्रदर्शन के दौरान लोग स्थानीय विधायक से संपर्क करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन फोन नहीं उठने पर लोगों का गुस्सा और बढ़ गया। प्रदर्शनकारियों ने विधायक के खिलाफ नारेबाजी भी की।

20 साल पुरानी दीवार के गिरने से हुआ हादसा

यह दीवार करीब 20 साल पुरानी थी, और इसके पीछे नई दीवार बनाई जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, बारिश के कारण पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं थी, जिससे दीवार पर दबाव बढ़ गया और वह ढह गई। इस हादसे में मलबे के नीचे दबने से अजय और फरीन की मौत हो गई।

मुख्यमंत्री ने जताया दुख, 4-4 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस दुखद घटना पर शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। उन्होंने घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं।

इस हादसे ने उज्जैन के लोगों को झकझोर कर रख दिया है, और लोग दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।