सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर एक बार फिर से जानलेवा हमला हुआ है। यह घटना फ्लोरिडा के पाम बीच काउंटी स्थित इंटरनेशनल गोल्फ क्लब में तब घटी, जब ट्रम्प गोल्फ खेल रहे थे। सीक्रेट सर्विस ने जानकारी दी है कि ट्रम्प पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

FBI ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और इसे हत्या की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। संदिग्ध हमलावर की पहचान 58 वर्षीय रयान रॉथ के रूप में हुई है, जिसके पास एक AK-47 जैसी राइफल और एक गोप्रो कैमरा था। घटना के वक्त ट्रम्प और हमलावर के बीच लगभग 300 से 500 मीटर की दूरी थी।

सीक्रेट सर्विस की मुस्तैदी से टली बड़ी घटना

जब ट्रम्प पांचवें होल पर खेल रहे थे, तभी सीक्रेट सर्विस के एजेंट्स ने झाड़ियों में राइफल की नली देखी। तुरंत कार्रवाई करते हुए, एक एजेंट ने उस पर गोली चलाई। हमलावर झाड़ियों से बाहर निकला और अपनी SUV में फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने उसे लगभग 60 किलोमीटर दूर हाइवे के पास पकड़ लिया।

ट्रम्प बोले- “मैं सुरक्षित हूं, हार नहीं मानूंगा”

घटना के बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने समर्थकों को संदेश भेजते हुए कहा, “मैं पूरी तरह से सुरक्षित हूं। मैंने गोलियों की आवाज सुनी, लेकिन मैं यह साफ करना चाहता हूं कि मैं ठीक हूं।” ट्रम्प ने कहा कि वे किसी भी चुनाव प्रचार से पीछे नहीं हटेंगे और कभी हार नहीं मानेंगे।

बाइडेन और कमला हैरिस ने जताई राहत

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने इस घटना पर राहत जताई कि ट्रम्प सुरक्षित हैं। बाइडेन ने कहा, “राजनीतिक हिंसा या किसी भी प्रकार की हिंसा की अमेरिका में कोई जगह नहीं है।”