सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: मौलाना आज़ाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, भोपाल द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले तीन दिवसीय हिन्दी महोत्सव तूर्यनाद के 13वें संस्करण, तूर्यनाद’24 का सायं 3:30 बजे से किया जाएगा। उद्घाटन समारोह के अंतर्गत “साधो बैंड” की प्रस्तुति के साथ इस वर्ष के तूर्यनाद महोत्सव का पहला गुंजन होगा। कार्यक्रम में कोई भी निशुल्क प्रवेश पा सकता है।

Turyanad'24 13th Hindi Festival of MANIT Bhopal begins

3 मिनट के शंखनाद से होगी शुरुआत
कार्यक्रम का भव्य शुभारम्भ शंखनाद से करने के लिए वाराणसी के विश्वप्रसिद्ध रामजनम योगी भोपाल आ रहे हैं। रामजनम योगी जी आठ वर्ष की अवस्था से ही कठिन योगाभ्यास कर रहे हैं और अपनी श्वास क्रिया पर पर्याप्त नियंत्रण प्राप्त कर चुके हैं। आपके शंखनाद के कार्यल प्रधानमंत्री मोदी भी हैं। अपने लंबे शंखनाद की वजह से आप पूरे विश्व में चर्चित हैं।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप मे महामहिम राज्यपाल मंगुभाई पटेल जी की गरिमामयी उपस्थिति होगी एवं साथ ही संस्थान के निदेशक प्रो करुणेश कुमार शुक्ला जी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम में समिति की संयोजिका डॉ सविता दीक्षित एवं समिति के संस्थापक सदस्य भी उपस्थित होंगे।

जनजातीय नायकों पर लगेगी प्रदर्शनी
स्वाधीनता आंदोलन में अतुलनीय योगदान देने वाले जनजातीय योद्धाओं पर प्रदर्शनी भी इस वर्ष मुख्य आकर्षण रहेगी।
क्या है तूर्यनाद में विशेष
इस वर्ष तूर्यनाद के दूसरे दिन में लेखन, वादन, अभिव्यक्ति (नृत्य, गायन एवं मंच), परिधानिका (स्वदेशी फैशन शो), खिचड़ी (हिंदीतरभाषी युवाओं के लिए) आदि प्रतियोगिताएँ आयोजित की जाएंगी।
कार्यक्रम के तीसरे दिन नुक्कड़ नाटक, चक्रव्यूह एवं अखिल भारतीय युवा कवि सम्मेलन का आयोजन होगा।

Turyanad'24 13th Hindi Festival of MANIT Bhopal begins