सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: टेट्रा पाक, खाद्य प्रसंस्करण और पैकेजिंग में वैश्विक नेता, ने खाद्य प्रौद्योगिकी उद्यमिता और प्रबंधन के राष्ट्रीय संस्थान (NIFTEM-K), कुंडली के साथ भारतीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग में नवाचार को बढ़ावा देने के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है। यह समझौता विश्व खाद्य भारत 2024 में हस्ताक्षरित हुआ, जो नई दिल्ली के भारत मंडपम में आयोजित एक मेगा खाद्य कार्यक्रम है।

यह सहयोग खाद्य प्रसंस्करण उद्योग में मूल्य वृद्धि, अपव्यय में कमी और सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय के दृष्टिकोण के अनुरूप है। टेट्रा पाक के प्रबंध निदेशक कासियो सिमोइस ने कहा, “हम नवाचार को बढ़ावा देने और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग के लिए एक टिकाऊ भविष्य बनाने के प्रति प्रतिबद्ध हैं।”

NIFTEM-K के निदेशक डॉ. हरिंदर सिंह ओबेरॉय ने कहा, “खाद्य सुरक्षा, स्थिरता और नवाचार की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, उद्योग में मजबूत साझेदारियों का निर्माण आवश्यक है।” यह समझौता खाद्य सुरक्षा और गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए अकादमी और उद्योग की ताकतों को एकजुट करने का प्रयास है।