सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: टीवी एक्ट्रेस दलजीत कौर और केन्या बेस्ड बिजनेसमैन निखिल पटेल के बीच चल रहे विवाद ने अब कानूनी रूप ले लिया है। हाल ही में दलजीत ने निखिल के खिलाफ धोखाधड़ी और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके बाद से यह मामला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है।

*केन्या की कोर्ट में हुई पहली सुनवाई*

दलजीत कौर ने हाल ही में सोशल मीडिया पर बताया कि केन्या में उनके मामले की पहली सुनवाई हो चुकी है। इस सुनवाई के दौरान निखिल पटेल ने भरे कोर्ट में यह दावा किया कि दलजीत उनकी आधिकारिक पत्नी नहीं हैं। इस बयान पर दलजीत ने गुस्से में सवाल उठाते हुए कहा, “अगर मैं तुम्हारी पत्नी नहीं थी, तो क्या मैं तुम्हारी मिस्ट्रेस थी?”

*दलजीत का सोशल मीडिया पर जवाब*

दलजीत कौर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के स्टोरी सेक्शन में लिखा, “आज कोर्ट में मेरी पहली सुनवाई हुई है। निखिल के वकील ने पूरी कोशिश की कि यह साबित कर सके कि हमारी शादी कभी हुई ही नहीं। जब मैंने शिकायत दर्ज करवाई थी, तब इंडियन पुलिस ने मुझसे कहा था कि ट्रेडिशन और चश्मदीद गवाह ही उसे सलाखों के पीछे भेजने के लिए काफी हैं। अब अगर वह शादी से इनकार करता है, तो देखा जाएगा कि आगे क्या करना है। लेकिन उसके परिवार को यह कहते हुए शर्म आनी चाहिए कि कोई शादी ही नहीं हुई।”

दलजीत ने एक केन्या की कंपनी को भी मेंशन करते हुए लिखा, “जब आपने अपने सभी बड़े लीडर्स को कल्चरल इवेंट में बुलाया, तो क्या आपने उनकी पत्नियों को गेट-टुगेदर के लिए नहीं बुलाया? या फिर मैं कोई मिस्ट्रेस थी, जिसे आपने बुलाया था?”

*करवाचौथ का जिक्र*

दलजीत ने अपनी पोस्ट में करवाचौथ का भी जिक्र करते हुए लिखा, “मुझे यह जानकर शर्मिंदगी हो रही है कि तुम यह साबित कर रहे हो कि हमारी शादी नहीं हुई। तुम्हें यह बात मुझे करवाचौथ के दिन बतानी चाहिए थी, जब मैं रात के साढ़े 11 बजे तक अपने पति के लिए भूखी रही थी। मुझे उस दिन खाना खा लेना चाहिए था। तुम्हें शर्म आनी चाहिए, निखिल।”

*पहली शादी और तलाक*

गौरतलब है कि दलजीत कौर ने 2009 में एक्टर शालीन भानोट से शादी की थी, जिससे उन्हें एक बेटा जॉर्डन है। यह शादी 2015 में टूट गई थी। इसके बाद दलजीत ने 2023 में निखिल पटेल से दूसरी शादी की थी। शादी के बाद दलजीत अपने बेटे जॉर्डन के साथ केन्या शिफ्ट हो गई थीं, लेकिन 8 महीने बाद ही वह भारत लौट आईं और पति पर धोखाधड़ी और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के आरोप लगाए।

*लंबा चला विवाद*

निखिल पटेल ने दलजीत के आरोपों के जवाब में कहा था कि उन्होंने दलजीत से कभी रजिस्टर्ड मैरिज नहीं की थी। इस विवाद के बीच, 4 अगस्त को दलजीत ने निखिल के खिलाफ अगरीपाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी। इसके बाद निखिल ने भी केन्या में दलजीत के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई, जिसकी सुनवाई 22 अगस्त को हुई थी।

अब यह मामला दोनों देशों में कानूनी रूप से आगे बढ़ रहा है, और दलजीत कौर सोशल मीडिया के जरिए लगातार अपनी बात रख रही हैं।