सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने से 10 दिन पहले ही अमेरिका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर उलटफेर करने के संकेत दे दिए हैं। अमेरिका पहली बार वर्ल्ड कप में भाग ले रहा है। वर्ल्ड कप 2 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में होना है।

बांग्लादेश वर्ल्ड कप से पहले USA के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है। मंगलवार को ह्यूस्टन में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में USA ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया। USA के जीत के हीरो रहे मुंबई में जन्मे हरमीत सिंह। उन्होंने 13 बॉल पर नाबाद 33 रन की पारी खेली। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी घोषित किया गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाया। जवाब में USA ने 3 ओवर शेष रहते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 156 रन बना कर यह मुकाबला 5 विकेट से अपने पक्ष में कर लिया।

मुंबई में जन्मे हरमीत सिंह ने 13 बॉल पर नाबाद 33 रन की पारी खेली

तौहीद हृदॉय ने बांग्लादेश के टॉप स्कोरर रहे

बांग्लादेश की ओर से तौहीद हृदॉय टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 47 गेंदों पर 58 रन बनाए। महमुदुल्लाह ने 22 गेंद पर 31 रन बनाए। सौम्य सरकार ने 20 और लिटन दास ने 14 रन का योगदान दिया। कप्तान नजमुल हुसैन शांतो (3) और शाकिब अल हसन (6) जल्दी-जल्दी आउट हो गए।

स्टीवन टेलर ने लिए 3 विकेट

USA की ओर से स्टीवन टेलर ने 3 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं जेसी सिंह और अली खान ने 1-1 विकेट लिए।

टेलर और पटेल ने USA को दी अच्छी शुरुआत

153 रन का पीछा करने उतरी USA को कप्तान मोनांक पटेल और स्टीवन टेलर ने अच्छी शुरुआत दी। टेलर ने 28 और पटेल ने 12 रन बनाए। टेलर ने कप्तान मोनांक पटेल के आउट होने के बाद एंड्रीज गौस के साथ USA की पारी को संभाला और 38 रन की साझेदारी कर अपनी टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया।

कोरी एंडरसन और हरमीत सिंह ने 62 रन की साझेदारी कर टीम को दिलाई जीत

न्यूजीलैंड से खेल चुके कोरी एंडरसन और मुंबई में जन्मे हरमीत सिंह ने 28 गेंदों पर नाबाद 62 रन की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। एक समय USA ने 94 रन पर 5 विकेट खो दिए थे। ऐसे में लग रहा था कि USA इस मैच को गंवा बैठेगा। लेकिन, एंडरसन और हरमीत ने पारी को संभाला। एंडरसन ने 25 गेंदों पर नाबाद 34 रन और हरमीत सिंह ने 13 गेंदों पर नाबाद 33 रन की पारी खेल कर टीम को जीत दिलाई।

बांग्लादेश की ओर से मुस्तफुजुर रहमान ने 4 ओवर में 41 रन देकर 2 विकेट ओर शुरीफुल इस्लाम ने 4 ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट लिए। वहीं राशिद हुसैन को भी एक विकेट मिला।