सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के 15वें मैच में बांग्लादेश ने 2014 की चैंपियन श्रीलंका को दो विकेट से हरा दिया। टी-20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की श्रीलंका के खिलाफ यह पहली जीत है। इससे पहले दो मुकाबले खेले गए थे, दोनों श्रीलंका ने जीते थे।

डलास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में शनिवार को बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया। श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 124 रन बनाए और बांग्लादेश को 125 रन का टारगेट दिया। जवाब में बांग्लादेश ने 19 ओवर में 8 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। बांग्लादेश के स्पिनर रिशाद हुसैन ने तीन विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

यह श्रीलंका की इस वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी हार है। इससे पहले, श्रीलंका को साउथ अफ्रीका ने हराया था। वहीं बांग्लादेश का पहला मैच था। टीम ग्रुप D में तीसरे नंबर पर है। मैच का एनालिसिस…

श्रीलंका-बांग्लादेश मैच का स्कोरकार्ड

मैच विनर

जीत के हीरोज

मुस्तफिजुर रहमान : रिशाद हुसैन के अलावा मुस्तफिजुर रहमान ने भी मैच में तीन विकेट झटके। रहमान ने कमिंडु मेंडिस, पथुम निसांका और महीश तीक्षणा के विकट लिए। उन्होंने श्रीलंका के टॉप स्कोरर निसांका (47) को आउट कर टीम को मुश्किल में डाल दिया।

तौहीद हृदोय : बांग्लादेश की जीत में हृदोय का अहम योगदान रहा। वे टीम के टॉप स्कोरर रहे। हृदोय ने लिटन दास के साथ फिफ्टी पार्टनरशिप की। जो इस मैच की इकलौती फिफ्टी पार्टनरशिप रही।

टर्निंग पॉइंट

मैच का टर्निंग पॉइंट श्रीलंका की पारी का 15वां ओवर रहा। जब रिशाद हुसैन ने इस ओवर में लगातार दो विकेट लिए। उन्होंने ओवर की पहली बॉल पर चरिथ असलंका और दूसरी पर श्रीलंकाई कप्तान वानिंदु हसरंगा को आउट किया। इसके बाद उन्होंने 17वें ओवर की पहली बॉल पर धनंजय डी सिल्वा को पवेलियन भेजा।

फाइटर ऑफ द मैच

नुवान थुषारा फाइटर ऑफ द मैच रहे। नुवान थुषारा ने अपने स्पेल में 4 विकेट झटके, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। उन्होंने तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शांतो, रिशाद हुसैन और तस्कीन अहमद का विकेट लिया।