सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल : टी-20 वर्ल्ड कप का 24वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया के बीच एंटीगुआ में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। एडम जम्पा ने 4 विकेट झटके। इसी के साथ वह टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के टॉप विकेट टेकर बन गए। नामीबिया की टीम महज 72 रन पर ही ऑलआउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में टी-20 वर्ल्ड कप की सबसे शानदार बल्लेबाजी कर एक विकेट के नुकसान पर टारगेट चेज कर लिया।

मैच में बने मोमेंट्स और रिकॉर्ड्स…

  1. बारिश के बाद डेविड वॉर्नर ने कवर हटाने में की मदद

ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया के मुकाबले से पहले एंटीगुआ में हल्की बारिश देखने को मिली। टॉस के बाद महज कुछ देर के लिए ग्राउंड पर कवर्स लाए गए। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के ओपनर वॉर्नर और गेंदबाज जोश हेजलवुड कवर्स हटाने में ग्राउंड स्टाफ की मदद करते दिखाई दिए।

  1. टिम डेविड ने लिया शिकॉन्गो का शानदार कैच

मार्कस स्टोयनिस नामीबिया की पारी के दैरान 17वां ओवर लेकर आए। उन्होंने नामीबिया के बेन शिकॉन्गो को मिडिल और लेग के बीच एक फुल लेंथ गेंद फेंकी। शिकॉन्गो ने मिड ऑन की तरफ शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन बल्ले का बाहरी किनारा लगते ही गेंद ऊंची उछल गई। टिम डेविड ने शानदार डाइव लगाकर शिकॉन्गो का कैच लपक लिया और नामीबिया 72 रन पर ऑलआउट हो गई।

  1. ऑस्ट्रेलिया की इनिंग की पहली ही गेंद पर वॉर्नर को मिला जीवनदान

ऑस्ट्रेलिया की इनिंग की पहली ही गेंद पर डेविड वॉर्नर को जीवनदान मिला। नामीबिया के रूबेन ट्रम्पलमैन ने वॉर्नर को शॉर्ट लेंथ बॉल फेंकी। वॉर्नर ने कवर की तरफ शॉट मारा और रन के लिए दौड़ गए। फील्डर निको डेविन ने वॉर्नर को रनआउट करने की कोशिश की, लेकिन बॉल स्टंप्स के पास से निकल गई। अगर बॉल सीधा विकेट पर हिट होती तो वॉर्नर रनआउट हो जाते।

  1. टी-20 वर्ल्ड में जम्पा बने ऑस्ट्रेलिया के टॉप विकेट टेकर

इस मुकाबले के प्लेयर ऑफ द मैच एडम जम्पा ने नामीबिया के खिलाफ 4 विकेट झटके। इसी के साथ उनके टी-20 इंटरनेशनल करियर में 100 विकेट पूरे हो गए। वहीं, टी-20 वर्ल्ड कप में भी वह ऑस्ट्रेलिया के लिए टॉप विकेट टेकर बन गए। उनके 31 विकेट हो गए हैं। उनसे पहले इस लिस्ट में मिचेल स्टार्क 29 विकेट के साथ टॉप पर थे।

  1. टी-20 वर्ल्ड कप में बॉल शेष रहते दूसरी सबसे बड़ी जीत

ऑस्ट्रेलिया ने नामीबिया की ओर से मिला 72 रन का टारगेट पावरप्ले में ही पूरा कर लिया। उन्होंने 86 गेंदें बाकी रहते मैच जीत लिया। यह टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी (बॉल शेष) जीत रही। 2014 में चटगांव में हुए श्रीलंका और नीदरलैंड के मैच में श्रीलंका ने 90 बॉल शेष रहते मैच जीत लिया था।