सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारतीय टीम आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंची तो गयाना में ही 27 जून को होने वाला दूसरा सेमीफाइनल खेलेगी। न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक मैच के समय के कारण ICC ने भारत को गयाना में होने वाले सेमीफाइनल का स्लॉट दिया गया है।

त्रिनिदाद में पहला सेमीफाइनल स्थानीय समय के मुताबिक 26 जून को रात 8:30 बजे खेला जाएगा, जो भारत में 27 जून को सुबह 6 बजे होगा। वहीं, गयाना में दूसरा सेमीफाइनल सुबह 10.30 बजे शुरू होगा जो भारत में रात 8 बजे होगा। वहीं, फाइनल ब्रिजटाउन, बारबाडोस में 29 जून को स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे से खेला जाएगा, जो भारत में शाम 7.30 बजे होगा।

दूसरे सेमीफाइनल में रिजर्व-डे नहीं होगा

दूसरे सेमीफाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं होगा। इसके बजाय, मैच के लिए 250 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया जाएगा। जबकि, पहले सेमीफाइनल और फाइनल के लिए 190 मिनट के एक्स्ट्रा टाइम के साथ ही रिजर्व डे भी होगा।

सेमीफाइनल-2 में एक्स्ट्रा टाइम इसलिए जोड़ा गया है क्योंकि टूर्नामेंट शेड्यूल में किसी रिजर्व डे के लिए स्लॉट नहीं है, दूसरे सेमीफाइनल और फाइनल के बीच केवल एक दिन का अंतर है। मैच में सेमीफाइनल और फाइनल दोनों में विजेता घोषित करने के लिए हर चेज करने वाली टीम को कम से कम 10 ओवर खेलने की जरूरत होगी।

कनाडा और अमेरिका के बीच होगा ओपनिंग मैच

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप 2 से 29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा। टूर्नामेंट का ओपनिंग मैच कनाडा और होम टीम अमेरिका के बीच डलास में होगा। फाइनल मैच 29 जून को वेस्टइंडीज के बारबाडोस शहर में होगा। सुपर-8 और नॉकआउट मैच वेस्टइंडीज में होंगे। सुपर-8 की टॉप-4 टीम सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी।

टी-20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज के मुकाबले 2 से 17 जून तक होंगे। 19 से 24 जून तक सुपर-8 स्टेज के मुकाबले होंगे। फिर 26 जून से नॉकआउट स्टेज शुरू होगा।

पाकिस्तान से 9 जून को भिड़ेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड से खेलेगी। टीम का दूसरा मुकाबला 9 जून को पाकिस्तान, 12 जून को तीसरा मुकाबला अमेरिका और 15 जून को चौथा मुकाबला कनाडा से होगा।