सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल : वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के फाइनल स्क्वॉड का ऐलान हो गया है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड (CA) ने मंगलवार की सुबह 15 मेंबर्स के अलावा ट्रैवलिंग रिजर्व प्लेयर्स का ऐलान किया।

युवा बैटर जैक फ्रेजर-मैकगर्क और मैथ्यू शॉर्ट को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ जोड़ा गया है। CA ने 15 मेंबर्स स्क्वॉड का ऐलान 4 मई को ही कर दिया था, लेकिन उस वक्त रिजर्व प्लेयर्स के नाम का ऐलान नहीं हुआ था।

वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों के फाइनल स्क्वॉड के ऐलान की आखिरी तारीख 25 मई है। इससे पहले टीमें अपने स्क्वॉड में बदलाव कर सकती हैं।

मिचेल मार्श करेंगे टीम की कप्तानी

टीम की कप्तानी मिचेल मार्श करेंगे। मार्श पिछले 12 महीनों में बतौर कप्तान तीन टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व कर चुके हैं। वहीं स्टार बैटर स्टीव स्मिथ को स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है।

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम

मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोयनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा।

ट्रैवलिंग रिजर्व : जैक फ्रेजर-मैकगर्क, मैथ्यू शॉर्ट।

मैकगर्क ने 9 IPL मैचों में 330 रन बनाए

अभी तक मैकगर्क ने टी-20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू नहीं किया है। हालांकि, वो दो वनडे खेल चुके हैं। इसी सीजन IPL डेब्यू करने मैकगर्क दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए 9 मैच में 330 रन बनाए। गुरुवार को वेस्टइंडीज रवाना होगी ऑस्ट्रेलिया टीम

ऑस्ट्रेलिया टीम गुरुवार को वेस्टइंडीज रवाना होगी। उसे त्रिनिदाद में 28 और 30 मई को नामीबिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलने हैं। ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल IPL 2024 के प्लेऑफ के बाद टीम से जुड़ेंगे।

ऑस्ट्रेलिया एक बार टी-20 वर्ल्ड कप जीता

ऑस्ट्रेलिया टीम एक बार 2021 में टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीती थी। टीम इंडिया ने 2007 में पहली बार हुए टूर्नामेंट का ही खिताब अपने नाम किया था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका ने भी 1-1 बार खिताब जीता है। वेस्टइंडीज (2012 & 2016) और इंग्लैंड (2010 & 2022) ने 2-2 बार टी-20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा किया है। टूर्नामेंट अब तक 8 बार खेला गया है, अमेरिका और वेस्टइंडीज में टूर्नामेंट का 9वां एडिशन खेला जाएगा।