सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल : ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में लगातार तीसरी जीत के साथ सुपर-8 में जगह पक्की कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को नामीबिया को पर 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्‍टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया। नामीबिया की टीम पहले बैटिंग करते हुए 17 ओवर में 72 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में ऑस्ट्रेलियन ने महज 5.4 ओवर में 1 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 में पहुंचने वाली दूसरी टीम है। साउथ अफ्रीका इस स्टेज पर पहले ही पहुंच चुका है।

ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से लेग स्पिनर एडम जम्पा ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट झटके। इसी के साथ उनके टी-20 इंटरनेशनल में 100 पूरे हो गए। वहीं जम्पा टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट (31) लेने वाले बॉलर बन गए। उन्होंने मिचेल स्टार्क (29 विकेट) को पीछे छोड़ा। मैच एनालिसिस…

मैच विनर

फाइटर ऑफ द मैच

नामीबिया के कप्तान जेराड इरास्मस ने इस मैच में अपनी टीम की ओर से बैटिंग के वक्त सबसे ज्यादा समय ग्राउंड पर बिताया। उन्होंने 64 मिनट बल्लेबाजी की, लेकिन टीम को बड़े स्कोर तक लेने जाने में नाकाम रहे। इरास्मस ने 36 रन की पारी खेली और अपनी टीम के टॉप स्कोरर रहे।

नामीबिया की पारी

नामीबिया की टीम 17 ओवर में 72 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम के नामीबिया के कप्‍तान जेराड इरास्मस ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 43 गेंदों में चार चौके व एक छक्‍के की मदद से 36 रन बनाए। ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से जम्पा के अलावा जोश हेजलवुड और मार्कस स्‍टोइनिस को दो-दो विकेट मिले। पैट कमिंस और नाथन एलिस को एक-एक सफलता मिली।

ऑस्ट्रेलिया की पारी

73 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया को डेविड वॉर्नर (20) और ट्रैविस हेड (18*) ने शानदार शुरुआत दिलाई। वॉर्नर को डेविड विसे ने रूबेन ट्रम्पेलमैन के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन लौटाया। वॉर्नर के आउट होने के बाद हेड ने अपना आक्रामक रुख अख्तियार किया और 17 गेंदों में पांच चौके व दो छक्‍के की मदद से नाबाद 34 रन बनाए। कप्‍तान मिचेल मार्श ने 9 गेंदों में तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 18 रन बनाए और टीम को जीत दिला दी।

ऑस्ट्रेलिया ग्रुप-बी में टॉप पर

ऑस्ट्रेलिया की टीम टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप बी में है। इस ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया के अलावा, इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया और ओमान हैं। ऑस्ट्रेलिया अपने तीनों मैच जीतकर 6 पॉइंट के साथ ग्रुप में पहले नंबर पर है। स्कॉटलैंड के 5 पॉइंट्स है और वह दूसरे नंबर पर है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

ऑस्ट्रेलिया : मिचेल मार्श (कप्तान), डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), पैट कमिंस, नाथन एलिस, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।

नामीबिया : जेराड इरास्मस (कप्तान), निको डेविन, माइकल वान लिंगेन, जान फ्राइलिनक, जेजे स्मिट, डेविड विसे, जेन ग्रीन, रूबेन ट्रम्पेलमैन, बर्नार्ड स्कोल्ट्ज, जैक ब्रासेल और बेन शिकोंगो।