सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं प्रदेश के लाखों लाख कांग्रेसजनों से आग्रह किया है कि सभी कांग्रेसजन 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के पावन पर्व पर अपने-अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झंडा अनिवार्य रूप से लगायें। साथ ही जिला/ शहर एवं ब्लाक कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्षगण स्थानीय स्तर पर कम से कम 21 वरिष्ठ समाजसेवी, विभिन्न क्षेत्रों में ख्याति प्राप्त प्रबुद्धजन और स्वतंत्रता संग्रामी सेनियों का शाल-श्रीफल से सम्मान करे।
श्री पटवारी ने जिला/ शहर कांग्रेस अध्यक्षों को पत्र लिखकर निर्देशित किया है कि उक्त संबंध में स्थानीय स्तर पर मीडिया एवं सोशल मीडिया में प्रचार-प्रसार कर प्रत्येक कांग्रेसजन तक यह संदेश पहुंचायें।

Hoisting of Tricolor on Independence Day and announcement of Goodwill Day
श्री पटवारी ने प्रदेश के समस्त जिला, शहर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्षों, कांग्रेस के मोर्चा संगठनों, विभागों के अध्यक्षों को जारी एक अन्य पत्र में आगामी 20 अगस्त 2024 को जनप्रिय नेता रहे, भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी जी की 80 वीं जन्म जयंती पर जिला एवं ब्लाक स्तर पर सद्भावना दिवस के रूप में मनाये जाने के निर्देश दिये हैं।
प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि 20 अगस्त को किये जाने वाले कार्यक्रम में सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारीगण, कांग्रेस के प्रतिनिधिगण, विधानसभा 2023 एवं लोकसभा 2024 के कांग्रेस प्रत्याशी, मोर्चा संगठनों, विभागों, प्रकोष्ठों के अध्यक्ष एवं आमजनों की सहभागिता सुनिश्चित करें। साथ ही प्रातःकाल राजीव गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण और सभी धर्मों की प्रार्थना सभाएं आयोजित की जाये। साथ ही रक्तदान शिविर, वृक्षारोपण, अस्पतालों में फल वितरण आदि कार्यक्रम भी आयोजित किये जायें।

Hoisting of Tricolor on Independence Day and announcement of Goodwill Day