सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: गदर 2 से जबरदस्त कमबैक करने वाले सनी देओल पर हाल ही में धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप लगे हैं। ये आरोप प्रोड्यूसर सौरव गुप्ता ने उन पर लगाए हैं। सौरव का आरोप है कि सनी ने सालों पहले उनके साथ फिल्म साइन की थी। कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार सनी को 1 करोड़ एडवांस देने थे, लेकिन उन्होंने ढाई करोड़ रुपए लिए। फिर बाद में उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट में छेड़छाड़ कर मनमर्जी से फीस और प्रॉफिट शेयरिंग का अमाउंट बढ़ा लिया।

हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत के दौरान रियल स्टेट डेवलपर से प्रोड्यूसर बने सौरव गुप्ता ने बताया है कि उन्होंने 2016 में सनी देओल को एक फिल्म के लिए साइन किया था। उन्होंने फिल्म के लिए एक करोड़ रुपए एडवांस में लिए थे, लेकिन फिल्म शुरू करने की बजाय वो और रुपए मांगने लगे। फिल्म में लीड रोल निभाने के लिए सनी देओल की फीस 4 करोड़ तय की गई थी।

प्रोड्यूसर सौरव ने कहा है, हमने उसे 1 करोड़ रुपए एडवांस दिए थे, लेकिन हमारी फिल्म शुरू करने की जगह उसने पोस्टर बॉय्ज (2017) की शूटिंग शुरू कर दी। वो लगातार हमसे और पैसे मांगता रहा और इस तरह हमने उसे 2.55 करोड़ रुपए दे दिए। उसके कहने पर ही मैंने डायरेक्टर को पैसे दिए, फिल्मिस्तान स्टूडियो बुक किया और एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर भी हायर किया।

मनमानी से सनी ने बढ़ाई फीस- सौरव गुप्ता

आगे उन्होंने बताया है कि 2023 में सनी देओल ने उनकी कंपनी के साथ एक फर्जी समझौता किया था। सौरव गुप्ता का दावा है जब उन्होंने वो एग्रीमेंट देखा, तो उन्हें एहसास हुआ कि कॉन्ट्रैक्ट में मेंशन किया हुआ अमाउंट बदला जा चुका है। 4 करोड़ की जगह उसमें 8 करोड़ फीस लिखी हुई थी, जबकि प्रॉफिट अमाउंट 2 करोड़ कर दिया गया था।

डायरेक्टर सुनील दर्शन ने भी सनी पर लगाए आरोप

इस मामले में सौरव गुप्ता को डायरेक्टर सुनील दर्शन का सपोर्ट मिला है। अंदाज, जानवर जैसी फिल्में डायरेक्टर कर चुके सुनील दर्शन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सौरव गुप्ता का सपोर्ट करते हुए कहा, सनी देओल ने मेरी फिल्म अजय (1996) के ओवरसीज डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स खरीदे और सिर्फ मामूली भुगतान ही किया। उसका बचा हुआ अमाउंट उन्होंने अब तक नहीं दिया है।

इस मामले में सनी देओल या उनकी टीम की तरफ से कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट सामने नहीं आ सका है। बता दें कि सनी देओल ने साल 2023 की फिल्म गदर 2 से कमबैक किया था। जल्द ही वो बॉर्डर 2 और लाहौर 1947 जैसी फिल्मों में नजर आने वाले हैं।