सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क – आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस/आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: सुभाष चंद्रा, जी एंटरटेनमेंट के फाउंडर, ने SEBI चेयरपर्सन माधबी पुरी बुच पर गंभीर आरोप लगाए हैं। चंद्रा ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि बुच भ्रष्ट हैं, और उनके और उनके पति की आय में भारी वृद्धि के पीछे अनैतिक गतिविधियों का हाथ है। चंद्रा के अनुसार, बुच और उनके पति की संयुक्त आय SEBI में पद संभालने से पहले लगभग 1 करोड़ रुपए प्रति वर्ष थी, जो अब 40-50 करोड़ रुपए प्रति वर्ष हो गई है।

चंद्रा ने यह भी आरोप लगाया कि बुच ने जी एंटरटेनमेंट और सोनी के बीच 10 बिलियन डॉलर के मर्जर को तोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि SEBI ने BSE/NSE को NCLT की कार्यवाही में हस्तक्षेप करने और सोनी को डराने के लिए कहा, जिससे मर्जर कैसिंल हो गया और छोटे शेयरहोल्डर्स को नुकसान हुआ।

इसके अलावा, चंद्रा ने पूर्व ICICI बैंक की CEO चंदा कोचर पर भी आरोप लगाया कि वे बुच को भारी रकम दे रही थीं और दोनों प्रतिदिन कई बार फोन पर बातचीत करते थे। चंद्रा का दावा है कि बुच ICICI बैंक से करोड़ों रुपए अवैध रूप से ले रही थीं।

SEBI ने चंद्रा के आरोपों को पूरी तरह से निराधार और अवसरवादी टिप्पणियां बताया है। अगस्त 2023 में SEBI ने चंद्रा और उनके बेटे पुनीत गोयनका को चार ग्रुप कंपनियों में महत्वपूर्ण पदों पर रहने से रोक दिया था।