सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: श्री सत्य साई महिला महाविद्यालय एवं इनर व्हील क्लब, भोपाल लिगेसी के संयुक्त तत्वाधान में महाविद्यालय के रसायन विज्ञान विभाग ने सर्वाइकल कैंसर पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया।
जागरूकता कार्यक्रम के मुख्य वक्ता थेडॉ. नीलकमल कपूर सेवानिवृत्त एचओडी, पैथोलॉजी और लैब मेडिसिन,एम्स न3 वक्तव्य में कहा कि सर्वाइकल कैंसर लगभग 6,60000 नए मामलों के साथ विश्व स्तर पर महिलाओं में दूसरा सबसे आम कैंसर है। नीलकमल कपूर ने सर्वाइकल कैंसर पर विस्तृत जानकारी दी और छात्राओं को घातक बीमारी की रोकथाम और इलाज के बारे में जागरूक किया।
महाविद्यालय की निदेशक प्रतिभा सिंह एवम प्राचार्य अर्चना श्रीवास्तव ने भारतीय परंपरा को निभाते हुएअतिथियों का स्वागत नन्हा पौधा भेंट देकर किया। इस महत्वपूर्ण अवसर पर इनर व्हील क्लब की अध्यक्ष अर्पणा वशिष्ठ, इनर व्हील क्लब भोपाल विरासत की पीडीसी मधुलिका चंद्रा, पूनम और सुश्री आशा मैम (इनर व्हील क्लब के सदस्य), रेनू मिश्रा, उप प्राचार्य, संकाय सदस्य और महाविद्यालय की समस्त छात्राएं उपस्थित थीं।
डॉ. नीना अरोड़ा विभाग अध्यक्ष रसायन विज्ञान ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की तथा बीएससी की छात्रा आयशा ने कार्यक्रम का सफलतापूर्वक संचालन किया।