सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क– इंटीग्रेटेड ट्रेड- न्यूज़ भोपाल: टी20 इंटरनेशनल से रोहित शर्मा के संन्यास के बाद भारतीय टीम के नए कप्तान की खोज तेज हो गई है। वनडे और टेस्ट में रोहित की कप्तानी बरकरार रहेगी, लेकिन टी20 के लिए नए कप्तान का चयन महत्वपूर्ण हो गया है। इस रेस में दो प्रमुख नाम उभर कर सामने आए हैं – हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव।

श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए चयन समिति की बैठक में सूर्यकुमार यादव के नाम पर गंभीर चर्चा हुई है। हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा का स्पष्ट उत्तराधिकारी माना जा रहा था, लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। चयनकर्ता चाहते हैं कि नया कप्तान नियमितता के साथ अपनी भूमिका निभाए, और इस मामले में सूर्यकुमार यादव को हार्दिक पांड्या से आगे देखा जा रहा है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि गौतम गंभीर ने बीसीसीआई अधिकारियों और चयन समिति के साथ अनौपचारिक बैठक में सूर्यकुमार यादव की चर्चा की। गंभीर ने सीधे तौर पर सूर्यकुमार का नाम नहीं लिया, लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वह ऐसे कप्तान को पसंद करेंगे, जिसका कार्यभार प्रबंधन बेहतर हो।

हार्दिक पांड्या की स्थिति पर चयन समिति में मतभेद हैं। कुछ चयनकर्ताओं का मानना है कि विश्व कप विजेता उपकप्तान और आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बावजूद हार्दिक के व्यक्तिगत प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें कप्तान बनाया जा सकता है। हालांकि, उनकी चोटों के इतिहास और लगातार खेलने से होने वाले जोखिम पर भी विचार किया जा रहा है।

चयन समिति की मीटिंग को पोस्टपोन कर दिया गया है और अब गुरुवार को बैठक होने की संभावना है, जिसमें नए कप्तान का चयन किया जाएगा।