सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: सोनाक्षी सिन्हा ने एक्टर और अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड जहीर इकबाल से हाल ही में शादी कर ली। जहीर ने बताया कि वे और सोनाक्षी पहली बार सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट में मिले थे। दोनों ने पहले ही दिन लगभग 5 घंटे बात की थी। सारे लोग चले गए लेकिन जहीर और सोनाक्षी की बातें खत्म नहीं हुईं। जहीर ने कहा कि सलमान खान के घर में 23 जून 2017 को एक पार्टी हो रही थी। वहां सलमान के कई सारे दोस्त पहुंचे थे। सोनाक्षी भी उस पार्टी में शरीक हुई थीं।

Sonakshi and Zaheer's first meeting: The conversation lasted for 5 hours in Salman Khan's house.

उस वक्त तक जहीर और सोनाक्षी एक दूसरे को बिल्कुल नहीं जानते थे। पार्टी के बीच में दोनों का इंटरैक्शन हुआ। इसके बाद दोनों ने घंटो बात करके एक दूसरे को जाना-समझा। इसी एक मुलाकात के बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं। सारे गेस्ट चले गए लेकिन बातचीत खत्म नहीं हुई

जहीर इकबाल ने बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए कहा- न मैं सोनाक्षी को जानता था और न ही वे मुझे जानती थीं। सलमान भाई ने अपनी फिल्म ट्यूबलाइट के प्रीमियर के मौके पर घर पर एक पार्टी रखी थी। वहां सलमान भाई के काफी सारे दोस्त आए थे। मैं भी अपने दोस्तों के साथ पहुंचा था। उस दिन के पहले तक मैं सोनाक्षी को जानता नहीं था, खैर उन्हें भी मेरे बारे में कुछ भी पता नहीं था।

सलमान और जहीर के पिता हैं जिगरी दोस्त शादी के वक्त जहीर इकबाल के मेकअप आर्टिस्ट राजू नाग से बात की थी। उन्होंने जहीर की फैमिली और सलमान के बीच बॉन्डिंग पर बात की थी। उन्होंने कहा था जहीर के पिता और सलमान भाई बहुत अच्छे दोस्त हैं। जब जहीर की पहली फिल्म आने वाली थी, तो सलमान भाई ने मुझे उनके पास मेकअप करने भेजा था। उस वक्त से ही जहीर के साथ मेरा बहुत अच्छा रिलेशन हो गया।’

Sonakshi and Zaheer's first meeting: The conversation lasted for 5 hours in Salman Khan's house.

जहीर इकबाल सोनाक्षी से उम्र में डेढ़ साल छोटे हैं। उनका जन्म 10 दिसंबर, 1988 को हुआ था। उनके पिता का नाम इकबाल रत्नासी है। इकबाल रत्नासी पेशे से एक बड़े सर्राफा व्यापारी हैं। वे और सलमान काफी पुराने और जिगरी दोस्त हैं।