सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: सिंगर जसलीन रॉयल ने बॉम्बे हाई कोर्ट में केस किया है, जिसमें उन्होंने टी-सीरीज, गीतकार राज रणजोध और सिंगर गुरु रंधावा पर आरोप लगाया है कि उनके गाने का बिना अनुमति इस्तेमाल हुआ है। यह मामला ‘ऑल राइट’ गाने से जुड़ा है, जो ‘जी थिंग’ एल्बम का हिस्सा है। जसलीन का कहना है कि इस गाने को उनकी मर्जी के बिना रिलीज किया गया और इसमें उनके ओरिजिनल म्यूजिक का इस्तेमाल हुआ है।

इससे कोई पैसा नहीं कमाया

दैनिक भास्कर से एक्सक्लूसिव बातचीत में, गुरु रंधावा ने कहा, ‘जसलीन का जो केस है, असल में ये केस हमारे भाई राज रणजोध का है, जिन्होंने एक गाना मुझे दिया था, जो पहले से ही उन्होंने जसलीन के साथ किया हुआ था। आमतौर पर मैं खुद गाने लिखता और कम्पोज करता हूं, लेकिन ये गाना मुझे अच्छा लगा और इसीलिए मैंने उनसे लिया।’

जसलीन टैलेंटेड आर्टिस्ट हैं

गुरु ने आगे कहा कि गाना गाया गया था और इसे बिना मुनाफे के हटा दिया गया है। जसलीन को टैलेंटेड आर्टिस्ट बताते हुए उन्होंने कहा कि गाना लिखने और कंपोज़ करने का श्रेय राज रंजोध को ही जाता है और इस मामले में कोई गलतफहमी नहीं होनी चाहिए। ‘जब हमने गाना रिलीज किया, तब मुझे पता चला कि राज भाई को जसलीन को इस गाने में शामिल करना चाहिए था या उनसे पूछना चाहिए था। जब मुझे इसके बारे में जानकारी मिली कि ये जसलीन के साथ जुड़ा हुआ था, तब हमने गाना ऑनलाइन से हटा दिया। वो दो दिन के अंदर हटा दिया गया था। मैंने सिर्फ गाना गाया था, उससे कोई पैसा नहीं कमाया। जसलीन आज भी उस गाने को रिलीज कर सकती हैं। जसलीन बहुत अच्छी आर्टिस्ट हैं। मुझे उनका काम बहुत पसंद है। मैं उनसे बस यहीं कहना चाहूंगा कि मेरे लिए उनके दिल में कोई गलतफहमी ना हो। क्योंकि वो गाना राज का ही लिखा और कम्पोज किया हुआ था।’

क्या है पूरा मामला

जसलीन रॉयल के अनुसार, 2022 में अजय देवगन की फिल्म ‘रनवे 34’ के प्रमोशनल इवेंट के लिए उन्होंने कुछ ओरिजनल म्यूजिक तैयार किया था। यह म्यूजिक उन्होंने गीतकार राज रंजोध के साथ ऑडियो-वीडियो कॉल और मैसेज के जरिए शेयर किया था। बाद में, इसी कंपोज़िशन से एक गाना रिलीज़ हुआ, जिसमें गुरु रंधावा की आवाज है और इसे टी-सीरीज ने प्रोड्यूस किया है। इसी वजह से टी-सीरीज, राज रंजोध और गुरु रंधावा का नाम इस विवाद में आया है।

जसलीन की मानें तो दिसंबर 2023 में उन्हें पता चला कि टी-सीरीज ने ‘ऑल राइट’ नाम का गाना रिलीज किया है, जिसमें गुरु रंधावा की आवाज है और गीतकार राज रंजोध हैं। जसलीन का कहना है कि इस गाने का म्यूजिक वही है जो उन्होंने राज के साथ शेयर किया था। उन्हें उम्मीद थी कि इस गाने के लिए उन्हें क्रेडिट मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।