सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: महाराष्ट्र के प्रतिष्ठित गणपति त्योहार की भावना को उजागर करते हुए, सिग्निफाई, जो कि दुनिया का प्रमुख लाइटिंग कंपनी है, ने एक रिकॉर्ड-ब्रेकिंग ‘सबसे बड़ा प्रकाशित मोदक स्थापना’ का अनावरण किया है, जिसे एशिया और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा मान्यता प्राप्त है। फिलिप्स लाइट्स द्वारा संचालित, यह विशाल मोदक 16 फीट ऊंचा और 4 फीट के आधार के साथ प्रकाशित है। यह असाधारण स्थापना 7 सितंबर 2024 से मुंबई में चिंतामणि गणपति मंडल और लाल बागचा राजा के चौराहे पर अगले 11 दिनों तक विराजमान रहेगी।

सिग्निफाई के #BrighterLifeBetterWorld दृष्टिकोण के अनुसार, यह अनूठी स्थापना भारतीय त्योहारों, भक्ति, समृद्धि और सांस्कृतिक धरोहर के साथ नवाचार की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

10 दिनों की मेहनत के बाद, 70 से अधिक व्यक्तियों की एक समर्पित टीम ने इस अद्भुत दृश्य को तैयार किया। उनके सामूहिक प्रयास और जुनून ने एक शानदार प्रदर्शन का परिणाम दिया, जो सिग्निफाई की नवीनता और पारंपरिक तकनीक को जोड़ने की क्षमता को प्रदर्शित करता है।

इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, सिग्निफाई के विपणन, रणनीति, सरकारी मामलों और सीएसआर के प्रमुख, निखिल गुप्ता ने कहा, “सिग्निफाई में नवाचार हमारे काम के हर पहलू में अग्रणी है। हम भारत में नवाचार की सीमाओं को धक्का देने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और यह स्थापना हमारी प्रतिबद्धता का एक और प्रमाण है। सबसे बड़े प्रकाशित मोदक स्थापना के साथ एक बेंचमार्क स्थापित करने पर हमें गर्व है। यह हमारे लिए गर्व का क्षण है, क्योंकि हम लाइटिंग नवाचार और स्थिरता में नेतृत्व करना जारी रखते हैं, समाज पर एक स्थायी प्रभाव डालते हैं।”

सिग्निफाई, जो कि लाइटिंग उद्योग में 130 वर्षों से अग्रणी है, ने गतिशील, नवोन्मेषी, और मानव-केंद्रित लाइटिंग समाधान बनाने में अपनी विशेषज्ञता का उपयोग किया है। प्रकाशित मोदक की स्थापना सिग्निफाई की नवाचार और उत्सव के प्रति प्रतिबद्धता का एक चमकदार उदाहरण है। यह अनूठा प्रोजेक्ट उन्नत लाइटिंग तकनीक और सांस्कृतिक महत्व को सहजता से जोड़ता है, जिससे एक दृश्यात्मक रूप से प्रभावशाली और महत्वपूर्ण प्रभाव पैदा होता है। मोदक, एक पारंपरिक भारतीय मिठाई, समृद्धि का प्रतीक है और गणेश चतुर्थी त्योहार से जुड़ा हुआ है। इस प्रतीक को प्रकाशित करके, सिग्निफाई उत्सव, सांस्कृतिक धरोहर और आधुनिक तकनीक को एक साथ लाती है। यह कंपनी के प्रयासों को दर्शाता है कि वह भारत में लाइटिंग तकनीक के सर्वोत्तम पहलू को लाकर जीवन और समुदायों को समृद्ध कर रही है।