सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कइंटीग्रेटेड ट्रेडन्यूज़ भोपाल: बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ऐलान किया है कि इस महीने के अंत में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले टीम इंडिया को नया हेड कोच मिल सकता है। क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी कर ली है और दो नामों को इस उच्च पद के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया है। जय शाह ने वेस्टइंडीज में मीडिया से बातचीत में यह जानकारी दी।

शाह ने बताया, “हम जल्द ही कोच और चयनकर्ता दोनों की नियुक्ति करेंगे। सीएसी ने इंटरव्यू ले लिया है और मुंबई पहुंचने के बाद हमने जो निर्णय किया है, उसी के अनुसार कार्रवाई होगी। वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे जा रहे हैं, लेकिन नया कोच श्रीलंका सीरीज से पहले टीम से जुड़ जाएगा।”

रिपोर्ट्स के अनुसार, केकेआर के मेंटर गौतम गंभीर और भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन को इस पद के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने पुष्टि की है कि बीसीसीआई ने गंभीर को मुख्य कोच पद की पेशकश की है। बिन्नी ने कहा, “गौतम गंभीर का व्यापक अनुभव भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत लाभकारी होगा। उनके नेतृत्व में भारतीय टीम को नई ऊँचाइयों तक पहुंचने का अवसर मिलेगा।”

राहुल द्रविड़, जिन्होंने 2021 में रवि शास्त्री की जगह यह पद संभाला था, 2024 के टी20 वर्ल्ड कप के साथ अपने कार्यकाल का समापन कर चुके हैं। अब सभी की नजरें इस बात पर टिकी हैं कि कौन नया कोच बनेगा और भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाएगा।