सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय के भोपाल परिसर में संगणक विभाग द्वारा परिचर्चा का आयोजन किया गया। यह परिचर्चा संगणक विभाग एवं शोध केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित की गई जिसका विषय “यूज़ ऑफ आईसीटी इन एजुकेशन” था। इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में डॉ रविकुमार कपूर N.I.T.T.R. भोपाल उपस्थित रहे।

इस अवसर पर परिसर के प्रभारी निदेशक प्रो. सुबोध शर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की प्रोफेसर सोमनाथ साहू संगणक विज्ञान अध्यक्ष कार्यक्रम के समन्वयक श्री सुमित सक्सेना एवं समन्वयिका श्रीमती सफीना अंसारी मौजूद थीं।
मुख्य वक्ता ने अपने उद्बोधन में कहा कि ICT का क्षेत्र बहुत व्यापक है। उन्होंने टेक्नोलॉजी लर्निंग के ऊपर काफी विस्तृत व्याख्यान दिया जिसमें उन्होंने वर्चुअल लैब्स, वर्चुअल रियलिटी, ब्लेंडेड लर्निंग के बारे में बताया। कार्यक्रम के अध्यक्ष प्रो. सुबोध शर्मा ने बताया कि वर्तमान में सभी के लिए कंप्यूटर का उपयोग अत्यंत लाभदायक एवं आवश्यक है इसके माध्यम से हम अपने उपयोगी समस्त सामग्री को प्राप्त कर सकते हैं।

इस परिचर्चा में मुख्य वक्ता के व्याख्यान से संबंधित कई प्रश्नों के जवाब छात्रों ने प्राप्त किए तथा शंका का समाधान किया गया। कार्यक्रम में अतिथियों का वाचिक स्वागत प्रो. सोमनाथ साहू द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम का विषय प्रवर्तन श्रीमती सफीना अंसारी के द्वारा प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन श्री सुमित सक्सेना द्वारा एवं डॉ. मंजू सिंह के द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।