सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस जीनत अमान ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक दिलचस्प किस्सा साझा किया, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने देव आनंद की फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ के गाने ‘दम मारो दम’ की शूटिंग के दौरान सच में चिलम फूंकी थी।

जीनत ने इंस्टाग्राम पर इस गाने की एक फोटो साझा करते हुए लिखा, “हम काठमांडू में शूटिंग कर रहे थे, और देव साहब ने इस सीन को पूरी तरह से रियल बनाने के लिए हिप्पियों का एक ग्रुप इकट्ठा किया था।” उन्होंने बताया कि इस दौरान हिप्पियों को नशा करने का मौका मिला और साथ ही फिल्म में काम करने के लिए पैसे भी मिले।

जीनत ने इस शूट के दौरान सच में चिलम से लंबे कश लिए, जिससे वह नशे में धुत हो गईं। उन्होंने कहा, “जब शूट खत्म हुआ, तो मेरी हालत ऐसी थी कि मैं होटल नहीं जा सकी। फिर टीम के कुछ सदस्यों ने मुझे एक सुंदर जगह पर ले जाकर धीरे-धीरे होश में लाया।”

जब जीनत की मां को इस बारे में पता चला, तो उन्होंने सिनियर क्रू मेंबर्स को फटकार लगाई। जीनत ने मजाक में कहा, “मेरी किस्मत थी कि मैं उनके गुस्से से बच गई थी। यह 70 का दशक था, और मैं एक फूल जैसी बच्ची थी।”

फिल्म ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ को देव आनंद ने खुद डायरेक्ट किया था और यह 1971 में रिलीज हुई थी। जीनत अमान इस फिल्म में अपनी भूमिका के लिए नहीं, बल्कि पहले जहीदा हुसैन को चुना गया था।

इस फिल्म ने जीनत को इंडस्ट्री में एक नई पहचान दिलाई और ‘दम मारो दम’ ने आज भी दर्शकों के दिलों में जगह बनाई हुई है।