सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क– इंटीग्रेटेड ट्रेड- न्यूज़ भोपाल: मुंबई के वर्ली इलाके में रविवार को हुए एक हिट एंड रन मामले में शिवसेना नेता और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खास सहयोगी राजेश शाह को गिरफ्तार किया गया। इस हादसे में BMW कार ने एक दुपहिया वाहन को टक्कर मार दी, जिससे 45 वर्षीय महिला कावेरी नखवा की मौत हो गई। इस केस में शाह के बेटे मिहिर पर आरोप हैं, जिसकी फिलहाल तलाश की जा रही है।

कौन हैं राजेश शाह?

राजेश शाह शिवसेना के उपनेता हैं, जिन्हें अप्रैल 2023 में सीएम शिंदे ने इस पद पर नियुक्त किया था। पालघर के जिला प्रमुख रह चुके शाह को राजनीतिक गलियारों में एक कुशल प्रबंधक और बातचीत में माहिर नेता के रूप में जाना जाता है। शाह का MIDC में स्क्रैप बिजनेस और पालघर के औद्योगिक क्षेत्रों में बड़ा नाम है।

राजनीति में राजेश शाह की पकड़

उद्धव ठाकरे के कार्यकाल में शिंदे और शाह ने एक साथ कई जिम्मेदारियां निभाईं। पालघर में शाह की सभी समुदायों के साथ अच्छे संबंध हैं। हालांकि, वह मास लीडर नहीं माने जाते, लेकिन राम नवमी, हनुमान जयंती, महावीर जयंती और आंबेडकर जयंती जैसे कार्यक्रमों में उनकी सक्रिय भागीदारी रहती है। संगठन स्तर पर उनके योगदान को सराहा जाता है।

सड़क हादसे का मामला

पीटीआई भाषा के अनुसार, रविवार सुबह BMW कार ने वर्ली में एक दुपहिया वाहन को टक्कर मार दी, जिससे महिला की मौत हो गई। पुलिस ने कार चालक राजेश शाह और कार में सवार राजऋषि राजेंद्रसिंह बिदावत को गिरफ्तार कर लिया है। हादसे के वक्त महिला अपने पति प्रदीप के साथ बाइक पर सवार थी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और मिहिर शाह की तलाश जारी है।

शिवसेना के ताकतवर नेता राजेश शाह पर शिकंजा: मुंबई हादसे में हुई गिरफ्तारी, बेटे की तलाश जारी

मुंबई हिट एंड रन केस में रविवार को शिवसेना नेता और सीएम शिंदे के राइट हैंड माने जाने वाले राजेश शाह को गिरफ्तार किया गया। इस हादसे में शाह के बेटे मिहिर पर गंभीर आरोप हैं। फिलहाल, मिहिर की तलाश जारी है। शाह का राजनीति और व्यापार दोनों में गहरा दखल है।

राजेश शाह का प्रभाव और राजनीतिक सफर

राजेश शाह को शिवसेना में एक काबिल प्रबंधक के रूप में जाना जाता है। पालघर में उनके मजबूत नेटवर्क और आर्थिक ताकत के चर्चे हैं। सीएम शिंदे ने उन्हें उपनेता बनाकर स्पष्ट कर दिया था कि उन्हें संगठन से बाहर नहीं किया गया है।

सड़क हादसे की जांच और आगे की कार्रवाई

वर्ली थाने के अधिकारी के अनुसार, BMW कार की टक्कर से 45 वर्षीय कावेरी नखवा की मौत हो गई। इस मामले में राजेश शाह और उनके साथी को गिरफ्तार किया गया है, और मिहिर शाह की तलाश जारी है। पुलिस इस मामले की तहकीकात कर रही है और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।