सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल : मध्यप्रदेश संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को नगरीय विकास और आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात की। जहां उन्होंने मंत्री को बताया कि स्मार्ट सिटी, नगरीय प्रशासन और नगर निगमों में कार्य करने वाले संविदा अधिकारियों/कर्मचारियों को अभी तक नवीन संविदा नीति का लाभ नहीं मिल पाया है। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया है कि जल्दी ही हम इस पर कार्रवाई करेंगे।

22 जुलाई 2023 को सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी की गई नवीन संविदा नीति में स्पष्ट है कि पद के अनुसार सातवें वेतनमान के अनुरूप समकक्षता निर्धारण की जाएगी। अनुकम्पा नियुक्ति, ग्रेज्युटी, शासकीय सेवकों के अनुसार अवकाश की पात्रता होगी और प्रतिवर्ष वेतन वृद्धि होगी। संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने बताया कि 1 वर्ष बीतने के पश्चात भी संविदा कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं मिला है। इस कारण संविदा कर्मचारियों को कम वेतन मिल रहा है।

उन्होंने मंत्री से मुलाकात कर मांग की है कि संविदा अधिकारियों/ कर्मचारियों को जारी की गई नीति का पालन करते हुऐ वेतन और भत्ते, सुविधाओं का लाभ दिया जाए। इस मौके पर जी आर मूलचंदानी, ओ पी गौर, समीक्षा जैन, राखी शर्मा, अनिल सिंह सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।