सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: फिल्म दबंग में सलमान खान के साथ उनके भाई अरबाज खान ने भी काम किया था। अरबाज को निगेटिव रोल में देखा गया था। एक सीन में अरबाज को चुलबुल पांडे बने सलमान खान से मार भी पड़ी थी।

जब यह सीन अरबाज के 8 साल के बेटे अरहान ने देखी थी तो वह बहुत गुस्सा हो गए थे। वह गुस्से में सलमान को मारने भी लगे थे। अरहान के बचपन का यह किस्सा खुद सलमान ने एक पुराने इंटरव्यू में शेयर किया था।

सलमान खान- अरहान रोते हुए मुझे मार रहा था

सलमान ने कहा था, ‘दबंग के एक सीन में मैंने अरबाज को मारा था। यह सीन देखने के बाद अरहान आया और रोते-रोते मुझे मारना शुरू कर दिया। उसने कहा- आपने मेरे पापा को मारा, आपने मेरे पापा को मारा। और इतने जोर-जोर से मुझे मारा कि मुझे उसे गले लगाना पड़ा। फिर मैंने अरबाज को फोन किया और घर बुलाया। फिर मैंने उसे भी गले लगाया और अरहान से कहा कि यह सब एक्टिंग का पार्ट है।’

सलमान ने आगे बताया था, ‘छोटे बच्चे को विश्वास दिलाने के लिए हमने उसके सामने फिर से एक्ट किया था। तब जाकर अरहान को भरोसा हुआ कि हमने सिर्फ कैमरे के लिए यह किया था।’

सलमान ने यह भी स्वीकार किया था कि इस तरह के एक्शन सीक्वेंस का गलत असर बच्चों पर पड़ता है।

फिल्म दबंग 2010 में रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर हिट थी। इस फ्रेंचाइजी की दो और फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। दबंग 2, 2012 में और दबंग 3, 2019 में रिलीज हुई थी।

फिल्म सिकंदर में दिखाई देंगे सलमान

सलमान को अंतिम बार फिल्म टाइगर 3 में देखा गया था, जिसका डायरेक्शन मनीष शर्मा ने किया था। वहीं आने वाले दिनों में एक्टर फिल्म सिकंदर में दिखाई देंगे।