सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस / आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: चंडीगढ़ पुलिस ने पिछले दिनों लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया था। इनमें से लॉरेंस बिश्नोई के करीबी जावेद को पूछताछ और सबूत जुटाने के लिए चंडीगढ़ क्राइम ब्रांच की टीम उसे मुंबई लेकर गई है। वह ट्रेन के रास्ते सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले आरोपियों को लेकर गया था। इसलिए चंडीगढ़ पुलिस भी उसे ट्रेन के रास्ते ही लेकर गई है। चंडीगढ़ पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

लॉरेंस बिश्नोई के साथ की पढ़ाई

आरोपी जावेद ने अबोहर और बठिंड़ा में गैंगस्टर बिश्नोई के साथ पढ़ाई की है। यह गैंगस्टर बिश्नोई का काफी करीबी बताया जा रहा है। इसके ऊपर गैंगस्टर बिश्नोई के साथ पंजाब, राजस्थान और चंडीगढ़ में भी पहले से कई केस दर्ज हैं। यह गैंग के पैसों को मार्केट में सप्लाई कर उनसे गैंग के लिए कमाई करने का काम करता है।

हवाला के जरिए यह उस पैसे को बाहर भी भेजता है। यह लोगों को अपना पुराना क्रिमिनल रिकॉर्ड और गैंगस्टर बिश्नोई के साथ अपने लिंक की धमकी देकर बाजार से उस पैसे की रिकवरी करता है। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक इस पर अब तक पंजाब में दो, राजस्थान में दो और चंडीगढ़ में 3 मुकदमे दर्ज हैं।

गैंगस्टरों को बाहर भेजने का करते हैं काम

गिरफ्तार किया गया आरोपी रविंद्र सिंह जावेद का साथी है और यह बाजार में उसके पैसे को इन्वेस्ट करने में मदद करता है। इस पर जुआ सट्टा चलाने के आरोप में चंडीगढ़ में एक मुकदमा भी दर्ज है। वही करण कपूर अपने घर से इमीग्रेशन बिजनेस का काम करता है। इसके पास इमिग्रेशन का कोई लाइसेंस नहीं है। इसके दिल्ली और मुंबई में बैठ बड़े इमीग्रेशन कंपनियों के साथ संबंध है। पुलिस को शक है कि यह उनके जरिए गैंगस्टरों को विदेश में भेजता है।